Thursday, August 29, 2024

Market outlook : निफ्टी लगातार 11वें दिन बढ़त पर बंद, जानिए 30 अगस्त को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

Stock market : सेंसेक्स-निफ्टी की आज रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई है। निफ्टी लगातार 11वें दिन बढ़त पर बंद हुआ है। अगस्त सीरीज एक्सपायरी की शानदार क्लोजिंग देखने को मिली है। सेंसेक्स 349 प्वाइंट चढ़कर 82,135 पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 100 प्वाइंट चढ़कर 25,152 पर बंद हुआ है। निफ्टी बैंक 9 प्वाइंट चढ़कर 51,153 पर बंद हुआ है। मिडकैप 262 प्वाइंट गिरकर 58,883 पर बंद हुआ है। आज सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में तेजी रही। वहीं, निफ्टी के 50 में से 30 शेयरों में तेजी रही। निफ्टी बैंक के 12 में 7 शेयर बढ़त लेकर बंद हुए हैं। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया भी 8 पैसे मजबूत होकर 83.87 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ है।

30 अगस्त को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के वी के विजयकुमार का कहना है कि कमजोर ग्लोबल संकेतों के कारण बाजार में नरम शुरुआत हुई है, जिससे घरेलू बाजार में खरीदारी के मौके देखने को मिले। यह ट्रेंड आगे भी जारी रह सकता है। बाजार में लगातार बढ़त के साथ लचीलापन दिख रहा है, जिससे लार्जकैप वैल्यूएशन में तेज उछाल नियंत्रित है। उन्होंने बताया कि आईटी शेयरों में हालिया तेजी इस बात का संकेत है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सॉफ्ट लैंडिंग से इन कंपनियों को ऑर्डर मिलने में तेजी आएगी। बाजार में लार्जकैप सेगमेंट स्थिर और संतुलित दिख रहा है। एसएमई सेगमेंट में काफी जोखिम और जोश दोनों देखने को मिल रहा है।

शेयरखान के जतिन गेडिया का कहना है कि निफ्टी ने सपाट शुरुआत की। आज कारोबार में तेज उतार-चढ़ाव रहा। डेली चार्ट पर सेक्टर रोटेशन के कारण निफ्टी धीरे-धीरे ऊपर चढ़ रहा है। हमें उम्मीद है कि यह बढ़त 25250 की ओर जाती दिखेगी। नीचे की ओर 25000 - 24970 के जोन में सपोर्ट है। डेली और ऑवरली टाइम फ्रेम मोमेंटम इंडिकेटर के बीच डाइवर्जेंस से संकेत मिल रहा है कि बाजार अभी कुछ और समय तक दायरे में घूमता रह सकता है।

बैंक निफ्टी पिछले कुछ कारोबारी सत्रों से रेंज बाउंड नजर आ रहा है। 51400 से ऊपर जाने पर 51900 का स्तर देखने को मिल सकता है। नीचे की ओर 51000 पर अहम सपोर्ट है। कुल मिलाकर, जब तक हमें ट्रेंड रिवर्सल के निर्णायक सबूत नहीं मिलते, हम तेजी के घोड़े पर सवार रहेंगे।

RIL AGM : रिलायंस इंडस्ट्रीज निकट भविष्य में वैश्विक स्तर पर टॉप 30 सबसे ज्यादा वैल्यू वाली कंपनियों में बनाएगी जगह -मुकेश अंबानी

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर

आज के कारोबार में एक मजबूत बुलिश कैंडल के साथ इंडेक्स ने 25,100 से ऊपर एक ठोस क्लोजिंग दी है। ये बाजार में तेजी कायम रहने का संकेत है। अब निफ्टी हमें 25,370 की और जाता दिख सकता है। जबकि नीचे की ओर इसके लिए 25,000 पर सपोर्ट दिख रहा है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/s9gvu7z
via

No comments:

Post a Comment