Tuesday, September 24, 2024

SH Kelkar के शेयरों में 18% की दमदार रैली, ब्रोकरेज ने बताया टारगेट प्राइस

SH Kelkar share: एस एच केलकर एंड कंपनी के शेयरों में आज 24 सितंबर को 18 फीसदी से अधिक की शानदार रैली देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 18.19 फीसदी की बढ़त के साथ 301.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कंपनी के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। इस खबर के बाद आज एस एच केलकर एंड कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 4173 करोड़ रुपये हो गया है।

SH Kelkar का कितना है टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने एस एच केलकर एंड कंपनी के शेयरों को Buy रेटिंग दी है और 400 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 33 फीसदी की तेजी की संभावना है।

ब्रोकरेज का कहना है कि एसएच केलकर ग्लोबल मार्केट में पैठ बनाना शुरू कर रहा है। ब्रोकरेज ने कहा, "हम SHK के ग्रोथ के लिए एक लंबा रास्ता देखते हैं, क्योंकि यह बढ़ते भारतीय बाजार में अपने स्थापित और मजबूत संबंधों के साथ-साथ यूरोप, दक्षिण पूर्व एशिया और अमेरिका में अपने कदम बढ़ा रहा है।"

SH Kelkar पर क्या है ब्रोकरेज की राय

कोटक ने कहा कि एसएच केलकर मार्जिन एक्सपेंशन और हेल्दी कैश जनरेशन के साथ डबल डिजिट रेवेन्यू ग्रोथ को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में है। ग्लोबल FMCG दिग्गज यूनिलीवर से बड़ा ऑर्डर मिलने से अगले कुछ वर्षों में 12% से अधिक रेवेन्यू ग्रोथ के लिए मैनेजमेंट गाइडेंस पर भरोसा बढ़ता है। इसके अलावा, ऑपरेटिंग लीवरेज से EBITDA मार्जिन में वृद्धि होने की उम्मीद है। कंपनी ने पहले ही पर्याप्त सरप्लस कैपिसिटी बनाई है, जिसका मतलब है कि कैपेक्स की जरूरतें लिमिटेड होंगी।

कैसा रहा है SH Kelkar के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में एस एच केलकर एंड कंपनी के शेयरों में 27 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 46 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर करीब 110 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 87 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 275 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

(डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।)



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/eq21iQ8
via

No comments:

Post a Comment