Tuesday, September 24, 2024

IRCTC लेकर आया वैष्णो देवी का टूर पैकेज, 6 दिन के पैकेज का खर्च सिर्फ 11,900 रुपये

IRCTC Vashno Devi Tour Package: क्या आप भी नवरात्रि में वैष्णो देवी जाने का प्लान कर रहे हैं? IRCTC वैष्णो देवी का टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। देश में नवरात्रि 3 अक्टूबर से शुरू होंगे। वैष्णो देवी मंदिर को भारत के प्रमुख शक्तिपीठों में गिना जाता है। लाखों श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल है। जम्मू के रियासी जिले के त्रिकुटा पर्वत पर स्थित यह मंदिर कटरा के बेस कैंप से 13 किलोमीटर की दूरी पर है। हर साल लाखों भक्त माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यहाँ आते हैं, लेकिन ट्रेन और अन्य ट्रांसपोर्ट में भारी भीड़ के कारण कई लोग मंदिर तक नहीं पहुंच पाते।

IRCTC लेकर आया टूर पैकेज

भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी ने मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए एक विशेष टूर पैकेज लॉन्च किया है। यह पैकेज 5 रातों और 6 दिनों का होगा। इसमें श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ-साथ पटनीटॉप के खूबसूरत पहाड़ी दृश्यों का आनंद भी ले सकेंगे। यह टूर पैकेज श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छा टूर पैकेज है। इस टूर पैकेज में ट्रांसपोर्ट, होटल और फूड का खर्च शामिल है।

टूर पैकेज की खासियतें:

पैकेज का नाम: वैष्णो देवी विथ शिवखोरी या पटनीटॉप (WBR88)

अवधि: 5 रातें और 6 दिन

खानपान: नाश्ता और डिनर

यात्रा की तारीख: हर बुधवार

यात्रा का माध्यम: ट्रेन (थर्ड एसी)

इस टूर की शुरुआत गुजरात के जामनगर से होगी, और इसके यात्रियों को डॉ. अंबेडकर नगर, इंदौर, उज्जैन, सीहोर, भोपाल और विदिशा रेलवे स्टेशनों से चढ़ने और उतरने की सुविधा मिलेगी। इस पैकेज में सभी सुविधाएं शामिल हैं, जिसमें यात्रा, ठहरने की जगह और फूड शामिल है।

पैकेज की कीमत:

ओक्यूपेंसी के आधार पर पैकेज की कीमत अलग-अलग होगी।

ट्रिपल ओक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति ₹11,900

डबल ओक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति ₹13,400

सिंगल ओक्यूपेंसी: प्रति व्यक्ति ₹21,200

यात्री इस पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर बुक कर सकते हैं। यह नया टूर पैकेज माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए एक बेहतरीन मौका होगा। वे इस पैकेज के माध्यम से न केवल माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे। इस पैकेज की किफायती दरें इसे और भी आकर्षक बनाती हैं, जो भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद कर सकती हैं।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/6vY3P1A
via

No comments:

Post a Comment