Saturday, April 13, 2024

Sydney Mall Stabbing: शॉपिंग मॉल में 6 लोगों की चाकू मारकर हत्या, हमलावर ढेर, आंतकी घटना होने का शक

Sydney Mall Stabbing: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार 13 अप्रैल को एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर 6 लोगों की हत्या कर दी। बाद में पुलिस कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। हमले में एक छोटे बच्चे सहित कई लोग घायल भी हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने 'वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन' नाम के एक शॉपिंग मॉल में चाकू से नौ लोगों पर हमला किया। इनमें से 6 की मौत हो गई। यह हमला शनिवार की दोपहर में हुआ, जब वीकेंड के चलते मॉल में भीड़ थी। बाद में पुलिस कार्रवाई के दौरान एक इंस्पेक्टर ने हमलावर पर गोली चलाई, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने घायलों की स्थिति के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी।

न्यू वेल्स के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर, एंथनी कुक ने बताया कि ऐसा लगता है कि अपराधी ने इस वारदात को अकेले अंजाम दिया और अब कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि अपराधी की पहचान नहीं हो पाई है और घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच इस घटना से जुड़े कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं, जिसमें शॉपिंग सेंटर के आसपास लोगों की भीड़ के साथ कई एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां आती-जाती दिख रही है। मेडिकल कर्मी घटनास्थल पर लोगों का उपचार करते दिखाई दिए।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी रोई हबरमैन ने एक न्यूज चैनल को बताया कि उसने घटना के दौरान एक दुकान में छिपकर अपनी जान बचाई। हबरमैन ने कहा, "... और अचानक मैंने एक या दो गोली चलने की आवाज सुनी। हमें नहीं पता था कि क्या करें। बाद में हमें दुकान से सुरक्षित बाहर निकाला गया।"

हमले के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस अधिकारी फिलहाल इसके 'आतंकी' घटना होने के एंगल से इनकार नहीं कर रहे हैं। एंथनी कुक ने कहा, "हम फिलहाल यह नहीं जानते हैं कि वह कौन था। आप समझ सकते हैं कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है। हम इस मामले में अपराधी की पहचान करने के प्रयास कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- छंटनी के बाद भी अमेरिकी जर्नलिस्ट मस्त, 16 साल की इस कड़ी तपस्या ने बना दिया बेफिक्र



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/ta1cJuG
via

No comments:

Post a Comment