Saturday, April 13, 2024

Auto Sector: इन ऑटो कंपनियों पर बुलिश है ब्रोकरेज, ग्रोथ की उम्मीद के साथ कमाई की भी संभावना

Auto Sector: कंपनियों ने अपनी इनकम और ग्रोथ के साथ Q4 के रिजल्ट नतीजे की घोषणा करनी शुरू कर दी है। ऐसे में एनलिस्ट की अपने-अपने हिसाब से दावे कर रहे हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर के बारे में एनलिस्ट का कहना है कि ये क्वाटर इस बार स्ट्रॉन्ग रह सकता है। खासतौर पर पब्लिक व्हीकल, टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर बनाने वाली कंपनियों के EBITDA में 15 से 30 फीसदी की ग्रोथ हो सकती है। ब्रोकरेज फर्म एलारा कैपिटल के मुताबिक पब्लिक व्हीकल, टू-व्हीलर और कमर्शियल व्हीकल का प्रोडक्शन क्वाटर 4 में बढ़ा है जबकि ट्रैक्टर का एस्टीमेट से कम हुआ है।

ये हैं आंकड़े

ब्रोकरेज फर्म की रिपोर्ट के मुताबिक 2-व्हीलर प्रोडक्शन में 3% क्वाटर-टू-क्वाटर और ईयर-टू-ईयर में 29% की ग्रोथ हो सकती है। जबकि पब्लिक व्हीकल के प्रोडक्शन में 20% क्वाटर-टू-क्वाटर और ईयर-टू-ईयर में 12% की ग्रोथ हो सकती है। साथ ही, मीडियम और हेवी कमर्शियल व्हीकल के प्रोडक्शन में क्वाटर-टू-क्वाटर 4% की ग्रोथ और ईयर-टू-ईयर में 11% की गिरावट आ सकती है।

सालाना ग्रोथ

क्वाटर 4 फाइनेंशियल ईयर 2024 में, डोमेस्टिक मार्केट में लगातार डिमांड के साथ-साथ इंटरनेशनल मार्केट में भी डिमांड आने से 2-व्हीलर के प्रोडक्शन में लगभग 26% की ग्रोथ हुई है। वहीं पब्लिक व्हीकल इंडस्ट्री ने खासकर एसयूवी में सालाना 13% की ग्रोथ हुई है।

परफॉर्मेंस

कुल मिलाकर देखें तो मार्च मंथ ऑटो सेक्टर के लिए मिला-जुला रहा क्योंकि बजाज और टीवीएस जैसी टू-व्हीलर ने बेहतर परफॉर्मेंस दी, जबकि हीरो बहुत अच्छी परफॉर्मेंस नहीं दे पाया। दूसरी ओर, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने 10% की ग्रोथ की है, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऑटो सेगमेंट में 3.5% की ग्रोथ की है। ट्रैक्टरों के प्राइज में एवरेज 20% की गिरावट आई है, जबकि कमर्शियल व्हीकल में लगभग 6-11% की गिरावट आई है। ब्रोकरेज फर्म एलकेपी की ऑटो-राउंडअप रिपोर्ट के अनुसार, मार्च में बजाज और टीवीएस टू-व्हीलर के लिए 40% और 25% की स्ट्रांग ग्रोथ साथ एक्पोर्ट में भी ग्रोथ हुई है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/3VGdtkT
via

No comments:

Post a Comment