Wednesday, September 4, 2024

Sona BLW Share Price: सोना बीएलडब्ल्यू खरीद रही यह रेलवे कारोबार, खुलासे पर शेयर बने रॉकेट

Sona BLW Share Price: ऑटो कंपोनेंट्स बनाने वाली सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिशन फॉर्जिंग्स के शुरुआती उठा-पटक के बाद रेड जोन में चल गए थे। दिन भर यह रेड जोन में रहा लेकिन इक्विटी मार्केट में कारोबार के आखिरी घंटे में एकाएक यह उछला और ग्रीन जोन में पहुंच गया और अच्छी बढ़त के साथ बंद हुआ। इसके शेयरों में यह तेजी इसके अधिग्रहण प्लान के चलते है जिसका खुलासा सीएनबीसी-टीवी18 की एक रिपोर्ट से हुआ है। इस रिपोर्ट के चलते सोना बीएलडब्ल्यू के शेयर 3.10 फीसदी की बढ़त के साथ 732.70 रुपये की इंट्रा-डे की ऊंचाई पर पहुंच गए। मुनाफावसूली के बावजूद दिन के आखिरी में यह 1.63 फीसदी की बढ़त के साथ 721.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

किस डील से चमके Sona BLW के शेयर

सोना बीएलडब्ल्यू प्रिसिशन एस्कॉर्ट्स कुबोटा (Escorts Kubota) के रेल इंजीनियरिंग बिजनेस कारोबार को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। यह सौदा करीब 2 हजार करोड़ रुपये का है। रिपोर्ट के मुताबिक इस सौदे के लिए पैसा क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए जुटाने की योजना है। वित्त वर्ष 2024 में एस्कॉर्ट्स कुबोटा के रेलवे बिजनेस को 950 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ जो जून तिमाही में इसके कुल रेवेन्यू 11 फीसदी रहा। इससे पहले सीएनबीसी-टीवी18 ने अक्टूबर 2023 में खुलासा किया था कि एस्कॉर्ट्स कुबोटा के रेलवे बिजनेस को 4 हजार करोड़ रुपये से अधिक में खरीदने के लिए Knorr-Bremse Group बातचीत कर रही है।

ब्रोकरेज का क्या है रुझान?

पिछले महीने नोमुरा ने सोना बीएलडब्ल्यू की खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा था। हालांकि ब्रोकरेज ने टारगेट प्राइस बढ़ाकर 687 रुपये से 788 रुपये कर दिया। ब्रोकरेज का मानना है कि कंपनी का ऑर्डरबुक बढ़ रहा है और नए प्रोडक्ट डेवलपमेंट पर भी काम कर रही है। इसके चलते मीडियम टर्म में इंडस्ट्री के औसत से भी अधिक इसकी ग्रोथ हो सकती है।

Mutual Fund News: रिटायरमेंट से जुड़ी स्कीमों का पैसा लगा इन 12 मल्टीबैगर में, आपके पोर्टफोलियो में है कोई?

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/I6iAtxL
via

No comments:

Post a Comment