Saturday, July 6, 2024

Gujarat: गुजरात के सूरत में ढही 6-मंजिला इमरात, 15 लोग घायल; मलबे में कई के फंसे होने की आशंका

Gujarat Building Collapsed: गुजरात के सूरत में शनिवार 6 जुलाई को एक छह मंजिला आवासीय इमारत ढह गई। इसके मलबे में कम से कम चार से पांच लोगों के फंसे होने की आशंका है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक रिपोर्ट में बताया कि पुलिस और NDRF की टीमें मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह इमारत पाल इलाके में ढही है। सूरत के जिला कलेक्टर सौरभ पारधी ने बताया कि मलबे से एक महिला को जिंदा बचा लिया गया, जबकि NDRF और SDRF की मदद से तलाशी और बचाव अभियान जारी है। स्थानीय लोगों का दावा है कि चार से पांच लोग अभी भी फंसे हो सकते हैं।

पारधी ने कहा, "शहर के पाल इलाके में दोपहर के समय एक छह मंजिला इमारत ढह गई। हमें पता चला है कि इमारत में चार से पांच फ्लैट थे। एक महिला को बचा लिया गया है। चार से पांच लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। NDRF और SDRF की मदद से खोज और बचाव अभियान जारी है। हमें उम्मीद है कि कुछ घंटों में ऑपरेशन खत्म हो जाएगा।"

मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह इमारत में 2017 में फंसी थी। इमारत के गिरने के पीछे भारी बारिश भी एक कारण हो सकता है। इस हादसे में करीब 15 लोग घायल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इमारत में कई टेक्सटाइल वर्कर और उनके परिवार रहते थे। इनमें से अधिकतर किराएदार थे। यह हादसा पाल इलाके के डीएन नगर सोसायटी में हुआ। फायर ब्रिगेड की टीम ने ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर मलबा हटाने और फंसे हुए लोगों को बचाने के प्रयास शुरू किए। एक महिला को बचा लिया गया है, वहीं मलबे में फंसे बाकी लोगों को सफतापूर्वक निकालने की कोशिशें जारी हैं।

यह भी पढ़ें- Budget 2024-25 Date: मोदी सरकार 23 जुलाई को पेश करेगी बजट, संसद का सत्र 22 जुलाई से 12 अगस्त तक चलेगा



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/31yU2Il
via

No comments:

Post a Comment