Monday, May 13, 2024

BSNL ने लॉन्च किया 59 रुपये का प्लान, 7 दिन तक जितनी मर्जी करें बातें, नहीं कटेगा फोन

BSNL: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) एक सरकारी भारतीय टेलिकॉम कंपनी है। टेलिकॉम कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए दो नए प्रीपेड प्लान लेकर आया है। टेलीकॉम कंपनी 4G सर्विस लॉन्च करने के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन ग्राहकों के मनोरंजन और उन्हें अपना नेटवर्क छोड़ने से रोकने के लिए नए ऑफर और प्लान ला रहा है। दो नए प्लान की कीमत 58 रुपये और 59 रुपये है। 58 रुपये का प्लान एक डेटा वाउचर है जबकि 59 रुपये का प्लान एक नियमित सर्विस वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान है। उनके फायदे नीचे बताए गए हैं।

BSNL का 58 रुपये वाला प्रीपेड प्लान (BSNL Rupees 58 Plan)

बीएसएनएल का 58 रुपये का प्रीपेड प्लान एक डेटा वाउचर है और इसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स को एक एक्टिव प्लान रखना होगा। 58 रुपये का प्लान 7 दिनों की वैलिडिटी और 2GB दैनिक डेटा के साथ आता है। FUP डेटा खत्म होने के बाद डेटा की स्पीड घरकर 40 Kbps तक आ जाएगा।

BSNL का 59 रुपये वाला प्रीपेड प्लान (BSNL Rupees 59 Plan)

बीएसएनएल का 59 रुपये का प्रीपेड प्लान 7 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान रोजाना 1GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ आता है। इस प्लान के साथ कोई SMS का फायदा शामिल नहीं है। इस प्लान का इस्तेमाल करने की दैनिक लागत 8.43 रुपये है। यह कम समय के लिए प्लान देख रहे ग्राहकों के काम आएगा। अगर आप लंबी वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो आप बीएसएनएल के दूसरे प्लान देख सकते हैं।

BSNL का 197 रुपये का रिचार्ज प्लान (BSNL Rupees 197 Prepaid Recharge Plan)

BSNL के 197 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की है। यानी, 197 रुपये में 2 महीने 10 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। अगर इस हिसाब से इसके हर महीने के खर्च 70 दिन के हिसाब से देखें तो 84 रुपये आता है। इस प्लान का हर रोज का खर्च 2 रुपये से थोड़ा ज्यादा है। 30 दिन के प्लान के हिसाब से देखें तो इस प्लान का खर्च 84 रुपये आता है। अगर आप कम बजट के प्लान देख रहे हैं तो ये प्लान आपके काम आएगा।

पोस्ट ऑफिस स्कीम में निवेश करने के लिए बदले नियम, अब बिना इसके नहीं कर पाएंगे निवेश



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/tLe5poK
via

No comments:

Post a Comment