Tuesday, March 26, 2024

Cosmetic Surgery: चीनी लड़की ने करवाई 100 प्लास्टिक सर्जरियां, खर्च किए 4.6 करोड़ रुपए

Cosmetic Surgery: 18 साल की एक चीनी लड़की ने (Chinese Girl) अपनी फेवरेट एक्ट्रेस की तरह दिखने के लिए 100 से भी ज्यादा कॉस्मेटिक सर्जरियां (Rhinoplasty) करवाई हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक Zhou Chuna ने महज 13 की उम्र से ही प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) करवाना शुरू कर दिया था। इन सर्जरियों में 4.6 करोड़ रुपए वो लगा चुकी हैं। Zhou ने अपने ऊपर ये सारी सर्जरियां (Surgeries) इसलिए करवाई क्योंकि वो अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस Esther Yu की तरह दिखना चाहती हैं। इसके साथ ही वो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में भी काम करना चाहती हैं।

लुक्स को लेकर अंडर कॉन्फिडेंट ने करवाई सर्जरी

चीनी लड़की बचपन से ही अपनी लुक्स को लेकर काफी अंडर-कॉन्फिडेंट थी। अपनी सुंदर मां से भी लड़की की तुलना होती और जब लड़की इंटरनेशनल स्कूल ऑफ शंघाई में पहुंची तो ये परेशानी और भी बढ़ गई। Zhou की मां ने ही उसे 13 की उम्र में सर्जरी की परमिशन दे दी। पहली ऑपरेशन Zhou की डबल आइलिड्स के लिए हुआ। इसके बाद दूसरी सर्जरियां करवाई और इन ऑपरेशंस के लिए स्कूल से भी छुट्टी लेनी पड़ी।

डॉक्टर ने दी सर्जरी के लिए चेतावनी

Zhou ने बताया कि मैंने हर तरह की सर्जरी राइनोप्लास्टी से लेकर बोन शेविंग तक सब करवाई है। 18 साल की लड़की ने 10 आईलिड, नोज जॉब और बोन शेविंग भी करवाई है। उसने बताया कि बोन शेविंग ही सबसे दर्दनाक प्रोसिजर है। लड़की का कहना है कि उसके पुराने दोस्त तो उसे अब बिलकुल भी नहीं पहचान पाते हैं। भले ही Zhou की मां ने 13 की उम्र में उसे प्रोसिजर करने की परमिशन दी थी लेकिन अब वो भी उनकी सर्जरी को सपोर्ट नहीं कर रही हैं। लड़की के पिता भी उसकी नई लुक को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं और डॉक्टरों ने भी अब कह दिया है कि और ज्यादा सर्जरी उनके लिए खतरनाक हो सकती है। प्राइवेट मेडिकल कॉस्मेटिक अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि अब Zhou के चेहरे पर और सर्जरी नहीं करवाई जा सकती है। अगर ऐसा किया गया। तो ब्रेन डैमेज, नर्व फेलियर का खतरा बन सकता है।

Smile Enhancement Surgery: आदमी ने शादी से पहले करवाई स्माइल से जुड़ी सर्जरी, Anesthesia ने सुलाया मौत की नींद



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/EiAOFBr
via

No comments:

Post a Comment