Tuesday, March 26, 2024

'मंडी के लोग बहुत आहत हैं,' कांग्रेस नेताओं की आपत्तिजनक पोस्ट पर बवाल, भड़कीं कंगना रनौत

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार एवं मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने मंगलवार (26 मार्च) को कहा कि प्रत्येक महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि तथा पेशा कुछ भी हो, वह सम्मान की हकदार है। कंगना ने कहा कि कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) द्वारा उनके खिलाफ शेयर की गई एक आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट से मंडी के सभी लोग बहुत आहत हैं। विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने कहा कि वह दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ इस मामले पर आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगी।

उन्होंने कहा कि वह खासतौर से मंडी को लेकर कांग्रेस नेताओं की टिप्प्णियों से आहत हैं, जहां से वह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। रनौत ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से कहा कि मंडी को दुनियाभर में अक्सर 'छोटा काशी' कहा जाता है। बता दें कि कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रनौत तथा मंडी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है।

'सभी महिला सम्मान की हकदार हैं'

कंगना रनौत ने कहा, "एक महिला का पेशा चाहे कुछ भी हो, चाहे वह शिक्षिका हो, अभिनेत्री, पत्रकार, नेता या कोई यौन कर्मी ही क्यों न हो, सभी सम्मान की हकदार हैं। मैं खासतौर से मंडी के बारे में निंदनीय टिप्पणियों से आहत हूं...मंडी के सभी लोग इन टिप्पणियों से आहत हैं।" यह पूछने पर कि क्या उनकी कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की योजना है, इस पर रनौत ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें दिल्ली बुलाया है और वह उनसे मुलाकात करने के बाद ही जवाब देंगी। उन्होंने कहा, "मुझे पार्टी की गरिमा बनाए रखनी होगी। मुझे उनके साथ चलना होगा और उनके निर्देशों का पालन करना होगा।"

महिला आयोग ने की शिकायत

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर कंगना रनौत के खिलाफ टिप्पणियों के लिए श्रीनेत तथा अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। NCW ने सोमवार को एक पोस्ट में कहा, "राष्ट्रीय महिला आयोग सुप्रिया श्रीनेत के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है। सुप्रिया श्रीनेत एवं श्री. एच.एस. अहीर ने सोशल मीडिया पर कंगना रनौत के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की थी। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। रेखा शर्मा ने निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए सभी महिलाओं का सम्मान और गरिमा बनाए रखें। महिलाओं का सम्मान करें।"

कांग्रेस प्रवक्ता पर एक्ट्रेस का पलटवार

इससे पहले, 37 वर्षीय रनौत ने भी श्रीनेत पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं और हर महिला सम्मान की हकदार है। उन्होंने सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, "प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिला की भूमिका निभाई है। 'रानी' में एक भोली लड़की से लेकर 'धाकड़' में एक आकर्षक जासूस तक, 'मणिकर्णिका' में एक देवी से लेकर 'चंद्रमुखी' में एक राक्षसी तक। 'थलाइवी' में एक क्रांतिकारी नेता तो 'रज्जो' में वेश्या का किरदार।"

ये भी पढ़ें- कंगना पर विवादित टिप्पणी कर अपने ही घर में घिरीं सुप्रिया श्रीनेत, महिला आयोग ने भी की कार्रवाई की मांग

श्रीनेत ने पूरे प्रकरण पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने आज बेहद अनुचित पोस्ट किया। उन्होंने कहा, "जैसे ही मुझे पता चला मैंने वो पोस्ट हटा दिया। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती हूं कि यह कैसे हुआ।" सुप्रिया के अलावा कांग्रेस नेता अहीर ने भी कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थी।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/JCUa6so
via

No comments:

Post a Comment