Wednesday, June 18, 2025

सचिन तेंदुलकर बने Reddit के ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को प्लेटफॉर्म पर लाने का है प्लान

Sachin Tendulkar: रेडिट ने सचिन तेंदुलकर को अपना नया ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। दरअसल क्रिकेट दुनियाभर में पसंद किया जाने वाला गेम है और वैश्विक स्तर पर इसके एक अरब से अधिक फॉलोअर्स हैं। अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट इन क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी ओर ओर खींचना चाहता है। रेडिट ने भारत और अन्य देशों में क्रिकेट की भारी पॉपुलैरिटी का लाभ उठाते हुए इस गेम को पसंद करने वालों को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने की योजना बनाई है। इसी के तहत प्लेटफॉर्म ने क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर को ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

Reddit पर मिलेगा तेंदुलकर के साथ जुड़ने का मौका

Reddit के इस घोषणा के बाद क्रिकेट प्रशंसकों को इस महीने से शुरू होने वाले r/SachinTendulkar सहित रेडिट कम्युनिटीज में तेंदुलकर के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि तेंदुलकर 'अपनी ऑफिसियल रेडिट प्रोफाइल के माध्यम से व्यक्तिगत विचार, मैच की जानकारी और स्पेशल कंटेंट शेयर करेंगे'। आने वाले दिनों में तेंदुलकर भारत के साथ-साथ दुनिया भर के देशों में रेडिट के नए मार्केटिंग कैंपेन में भी दिखाई देंगे।

इस घोषणा के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'मेरे लिए क्रिकेट हमेशा लोगों के साथ मैदान पर और मैदान के बाहर जुड़ाव के तौर पर रहा है। मैं विशेष रूप से r/IndiaCricket और r/IndianSports पर होने वाली बातचीत को जानने के लिए उत्सुक हूं। यह एक जबरदस्त प्लेटफॉर्म है और वहां लोग वही शेयर करते हैं जो उन्हें पसंद है। कंपनी के साथ यह कॉन्ट्रैक्ट मुझे नए तरीकों से क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ने और खेल के प्रति हमारे साझा प्रेम का जश्न मनाने का अवसर देता है।'

सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है क्रिकेट कंटेंट

Reddit का यह कदम क्रिकेट के लिए फोकस कम्युनिटी जिन्हें सबरेडिट्स के नाम से भी जाना जाता है उनमें यूजर्स के बढ़ते पार्टिसिपेशन के बीच आया है। क्रिकेट को लेकर बनी कम्युनिटी भारत में रेडिट यूजर्स को काफी पसंद आ रही है। आपको बता दें कि r/IndiaCricket और r/MumbaiIndians जैसे फैन क्लब ने 2025 की पहली तिमाही में साल-दर-साल (YoY) क्रमशः 73 प्रतिशत और 58 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

रेडिट के इंटरनेशनल ग्रोथ के उपाध्यक्ष दुर्गेश कौशिक ने कहा, 'सचिन तेंदुलकर में बाधाओं को पार करने और अपनी असाधारण प्रतिभा के माध्यम से लोगों को एकजुट करने की उल्लेखनीय क्षमता थी। मैदान पर उनकी उपस्थिति ने प्रशंसकों के बीच क्रिकेट कम्युनिटी की एक शक्तिशाली भावना को बढ़ावा दिया, जो 'मास्टर ब्लास्टर' के प्रति अपनी साझा प्रशंसा से एक साथ जुड़े थे। उन्होंने कहा, 'यह एकजुट कम्युनिटी भावना बिल्कुल वही है जिसे हम रेडिट में सशक्त बनाने और विकसित करने का लक्ष्य रखते हैं। हम रेडिट के क्रिकेट समुदायों को जीवंत डिजिटल प्लेसेज के रूप में देखते हैं जहां दुनिया के हर कोने से प्रशंसक एक साथ आ सकते हैं, जुड़ सकते हैं और खेल के प्रति अपने जुनून को साझा कर सकते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, सीधे दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ जुड़ सकते हैं।'

बता दें कि इस साल की शुरुआत में रेडिट ने प्लेटफॉर्म पर अधिक खेल कंटेंट लाने के लिए इटली की पेशेवर फुटबॉल लीग, सेरी ए (Serie A) के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। पिछले साल इसने NFL, NBA, MLB, PGA टूर और NASCAR सहित प्रमुख अमेरिकी पेशेवर खेल लीगों के साथ एक समान साझेदारी कार्यक्रम की भी घोषणा की थी ताकि प्रशंसकों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके। इसमें खेलों और टूर्नामेंटों से वीडियो हाइलाइट्स, पर्दे के पीछे के वीडियो, खिलाड़ियों के साथ 'आस्क मी एनीथिंग (AMA)' सेशन और लीग द्वारा पूरे सीजन में पोस्ट किए गए कंटेंट शामिल है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/7oSmM3G
via

No comments:

Post a Comment