Friday, October 4, 2024

Hyundai Motor India IPO: देश के सबसे बड़े पब्लिक इश्यू के लिए हुंडई की नजर 19 अरब डॉलर वैल्यूएशन पर, इस तारीख को हो सकता है ओपन

Hyundai Motor India IPO: दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी अपनी भारतीय सब्सिडियरी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के IPO के लिए 19 अरब डॉलर की वैल्यूएशन चाह रही है। यह बात ब्लूमबर्ग को मामले की जानकारी रखने वालों से मिली है। हुंडई का 25,000 करोड़ रुपये का IPO देश में अब तक का सबसे बड़ा IPO हो सकता है। एक दिन पहले मनीकंट्रोल ने रिपोर्ट दी थी कि यह IPO 14 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है और क्लोजिंग 16 अक्टूबर को हो सकती है।

हुंडई हुंडई मोटर इंडिया IPO में 17.5% हिस्सेदारी बेचने का प्लान कर रही है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने बताया कि एसेट मैनेजर्स, बीमा कंपनियों, पेंशन फंड और सॉवरेन वेल्थ फंड सहित कई विदेशी और स्थानीय संस्थागत निवेशकों ने हुंडई IPO में शेयर खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। हुंडई, 7 अक्टूबर को कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी को अपडेट ड्राफ्ट फाइल कर सकती है। लोगों ने बताया कि विचार-विमर्श जारी है और पेशकश के साइज, वैल्यू और टाइमिंग जैसी डिटेल्स बदल सकती हैं।

अभी देश में LIC के नाम है सबसे बड़े IPO का खिताब

भारत में अभी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) का साल 2022 में आया 21,000 करोड़ रुपये का IPO, देश का सबसे बड़ा IPO है। हुंडई IPO के लिए जमा किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, कंपनी का पूरा IPO 14,21,94,700 शेयरों का OFS होगा। इसमें नए शेयर जारी नहीं किए जाएंगे। हुंडई की भारतीय यूनिट ने 15 जून को सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) जमा किया था। IPO के लिए सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) से मंजूरी मिल गई है।

Swiggy IPO का साइज बढ़ाने के प्रस्ताव को शेयरधारकों की मंजूरी, जारी होंगे 5000 करोड़ रुपये के नए शेयर



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/CF78VMa
via

No comments:

Post a Comment