Tuesday, September 24, 2024

त्योहारों पर ई-कॉमर्स कंपनियों के लोक लुभावने ऑफर पर सरकार की नजर, कसेगी की नकेल

त्योहारी सीजन पर ई- कॉमर्स कंपनियां लोक लुभावन ऑफर के जरिए लोगों को अपनी वेबसाइट पर खींच रही है। कई बार पेमेंट करने के बावजूद उपभोक्ताओं को प्रोडेक्ट नहीं मिलता है। या फिर उपभोक्ता पर सामान के साथ भारी डिलीवरी चार्ज थोप दिया जाता है। सरकार के मुताबिक यह सब अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस है और सरकार इन पर नजर रखे हुए है। अगर आप भी किसी ऐसे ऑफर का शिकार बने है तो आप इसकी शिकायत नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर कर सकते है। सरकार ऐसी ई-कॉमर्स कंपनियों पर कार्रवाई करेगी।

ई-कॉमर्स कंपनियों पर नकेल

इस खबर पर ज्यादा डिटेल के साथ सीएनबीसी-आवाज़ के असीम मनचंदा ने बताया कि सरकार की त्योहारों पर ई-कॉमर्स कंपनियों के लोक लुभावने ऑफर पर नजर है। कई कंपनियां 99 रुपए में मोबाइल बेचने का दावा कर रही हैं। पेमेंट करने के बाद भी उपभोक्ता को मोबाइल नहीं मिला है। सरकार की ऐसे भ्रामक विज्ञापनों पर कड़ी नजर है। सरकार के मुताबिक ऐसे भ्रामक विज्ञापन अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस के तहत आते हैं। ऐसे विज्ञापनों के खिलाफ ग्राहक भी सकता है सरकार से शिकायत कर सकता है। ऐसे मामलों में नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन में व्हाट्सएप के जरिए भी शिकायत की जा सकती है।

Karwa Chauth 2024: अक्टूबर में होगा करवा चौथ का व्रत, जानिए तिथि और चांद निकलने का सही समय

इस बारे में सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कंज्यूमर ऑफेयर मंत्रालय की सेक्रेटरी निधि खरे ने कहा कि ऑनलाइन ट्रेड पर हमारी नजर है। नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन पर आने वाली शियकातों पर अमल किया जा रहा है। गलत ट्रेड प्रैक्टिस करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/CEvsIDz
via

No comments:

Post a Comment