Monday, April 1, 2024

Lok Sabha Elections 2024: नवीन पटनायक को दूसरा झटका, एक्टर और BJD सांसद अनुभव मोहंती BJP में शामिल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (BJD) को बड़ा झटका लगा है। ओडिशा में सत्तारूढ़ BJD के सांसद अनुभव मोहंती (Lok Sabha MP Anubhav Mohanty) सोमवार (1 अप्रैल) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। उड़िया फिल्मों के सुपरस्टार और केंद्रपाड़ा के सांसद मोहंती ने पिछले दिनों BJD की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। BJP के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में मोहंती ने नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

मोहंती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में संसद में तीन तलाक की प्रथा को समाप्त करने और नए आपराधिक कानूनों को लाने सहित कई ऐतिहासिक विधेयकों के पारित होते हुए देखने पर उन्हें गर्व है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कई साहसिक कदम उठाए हैं और विकसित भारत के लिए लोगों को मोदी का समर्थन करना चाहिए।

तावड़े ने बीजेपी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि विपक्ष साथ आकर अपनी ताकत दिखाने का प्रयास कर रहा ,लेकिन सफल नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग विकसित भारत में दिलचस्पी रखते हैं, वह सत्तारूढ़ पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। मोहंती ने कहा कि अक्सर यह कहा जाता है कि कलाकार राजनीति में फिट नहीं होते और उन्होंने इसका हिस्सा बनने की पूरी कोशिश की।

BJD को दूसरा झटका

अनुभव मोहंती, भर्तृहरि महताब के बाद BJD के दूसरे मौजूदा सांसद हैं जिन्होंने 2024 के आम चुनावों से पहले क्षेत्रीय पार्टी छोड़ दी और BJP में शामिल हो गए। मोहंती 2019 में केंद्रपाड़ा से लोकसभा के लिए चुने जाने से पहले राज्यसभा सदस्य थे। अनुभव ने 30 मार्च को बीजेडी से नाता तोड़ लिया।

ये भी पढ़ें- Katchatheevu Issue: जयशंकर बोले- 'कांग्रेस के प्रधानमंत्री 'कच्चातिवु' पर उदासीन रहे', पीएम मोदी ने DMK पर बोला हमला

BJD सुप्रीमो और सीएम नवीन पटनायक को लिखे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा, "मैं पिछले चार वर्षों से अज्ञात चिंताओं से जूझ रहा हूं, जिससे मुझे घुटन महसूस हो रही है।" अनुभव मोहंती एक समय ओडिशा में सत्तारूढ़ BJD के स्टार प्रचारकों में से एक थे। अनुभव के अलावा अभिनेता और पूर्व कोरेई विधायक आकाश दास नायक ने भी 30 मार्च को बीजद से इस्तीफा दे दिया। फिर एक दिन बाद, नायक भुवनेश्वर में बीजेपी में शामिल हो गए।

अनुभव मोहंती ने बीजेपी में शामिल होने पर कहा, "भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का सबसे बड़ा कारण यह है कि जिस गति से देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है उससे और प्रधानमंत्री मोदी से मैं बहुत प्रभावित हूं और उनके नेतृत्व में आगे और अच्छा काम करना चाहूंगा... अपने नेता (नवीन पटनायक) के खिलाफ मेरी कोई शिकायत नहीं है। वे मेरे लिए पिता तुल्य हैं, मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं।"



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/GWbESMO
via

No comments:

Post a Comment