Monday, April 1, 2024

7 परसेंट चढ़ सकता है मेटल सेक्टर का स्टॉक, डीलर्स ने कराई बंपर बाईंग

Dealing Room Check: FY25 की शानदार शुरुआत हुई। निफ्टी ने नया शिखर हिट किया। HDFC BANK, L&T, टाटा स्टील और JSW STEEL ने बाजार में जोश का संचार किया। मिडकैप और स्मॉल कैप में खरीदारी और ज्यादा नजर आई। इक्विटी के साथ कमोडिटी में भी जोरदार तेजी देखने को मिली। सोना नए शिखर के साथ 70 हजार की दहलीज पर पहुंचा। गोल्ड फाइनेंस कंपनियों में भी रौनक देखने को मिली। मुथूट और मणप्पुरम के शेयर 4% दौड़े। दूसरी तरफ मेटल और रियल्टी शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी नजर आई। निफ्टी मेटल इंडेक्स 3% से ज्यादा दौड़ा। हिंदुस्तान कॉपर 8% से ज्यादा उछाल के साथ वायदा का टॉप गेनर बना। वहीं टाटा स्टील, JSW STEEL भी 4% से ज्यादा चढ़े। रियल्टी सेक्टर में डीएलएफ 6% उछला। इधर आज डीलर्स के डीलिंग रूम्स में दो स्टॉक में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिला। डीलर्स ने आज एबी कैपिटल और के शेयर में खरीदारी करने की राय अपने क्लाइंट्स को दी।

AB CAPITAL

सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि आज डीलर्स ने आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी में खरीदारी करवाई है। डीलर्स ने एबी कैपिटल (AB CAPITAL) के शेयर में खरीदारी करने की राय अपने क्लाइंट्स को दी है। डीलर्स ने कहा कि इसमें F&O ट्रेंड के आधार पर BTST रणनीति अपनाने यानी कि आज खरीदने और कल बेचने की सलाह है। डीलर्स के मुताबिक स्टॉक में आज घरेलू फंड्स ने खरीदारी की है। डीलर्स को शेयर का स्तर 185-188 रुपये तक जाने की उम्मीद है।

Ultratech Cement का सस्ता ऑप्शन देगा तगड़ा मुनाफा, शरद मिश्रा के सुझाये 3 एफएंडओ कॉल्स करायेंगे मोटी कमाई

NALCO

दूसरे स्टॉक के रूप में डीलर्स ने मेटल सेक्टर के शेयर में बुलिश राय दी। यतिन मोता ने कहा कि डीलर्स ने नालको (NALCO) के शेयर में खरीदारी करने की राय दी है। डीलर्स के मुताबिक इस शेयर में 5-7% की ट्रेडिंग अपसाइड देखने को मिल सकती है। डीलर्स के अनुसार आज बाजार में HNIs मेटल स्टॉक्स पर बुलिश नजर आ रहे हैं।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

 

 

 



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/0TLkx7J
via

No comments:

Post a Comment