Tuesday, April 9, 2024

IRCTC Package: नवरात्रि में करें मां वैष्णों के दर्शन, ये है आईआरसीटीसी का खास टूर पैकेज

IRCTC Vaishno Devi Navratri Tour Package: क्या आप भी अष्टमी या रामनवमी माता वैष्णो के दरबार में मनाना चाहते हैं? या नवरात्रि के समय में बिना परेशानी मां वैष्णों के दर्शन करना चाहते हैं? आप किसी भी तरह की परेशानी या बुकिंग में नहीं फंसना चाहते, तो IRCTC आपको बेस्ट टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। इस टूर पैकेज का नाम MATA VAISHNODEVI ही है। ये टूर पैकेज यात्रियों को दिल्ली से मिल रहा है। ये टूर पैकेज सोमवार से गुरुवार के बीच ले सकते हैं।

17 अप्रैल बुधवार को है रामनवमी

चैत्र नवरात्रि आज 9 अप्रैल 2024 से शुरू हो चुके हैं। बुधवार 17 अप्रैल 2024 को रामनवमी है। अगर आप इस बीच में वैष्णो देवी जानें का प्लान कर रहे हैं तो IRCTC का टूर पैकेज ले सकते हैं। जो लोग अष्टमी और रामनवमी के दिन माता वैष्णो के दरबार में जाना चाहते हैं और दर्शन करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा मौका है।

दिल्ली से शुरू होगी वैष्णो देवी की यात्रा

IRCTC का MATA VAISHNODEVI EX DELHI टूर पैकेज दिल्ली से शुरू है। ये टूर पैकेज वीकडे में ले सकते हैं। आईआरसीटीसी वैष्णो देवी की यात्रा 6795 रुपये में करा रहा है। IRCTC के माता वैष्णो देवी के टूर पैकेज में आपको नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से थर्ड एसी स्लीपर क्लास की टिकट मिलेगी।

ये है टूर पैकेज की कॉस्ट

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में रूम शेयरिंग के हिसाब से चार्ज अलग है। ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति यात्री 6795 रुपये देने होंगे। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति यात्री 7855 रुपये देने होंगे। सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति यात्री 10,395 रुपये देने होंगे। बच्चे के लिए अलग से पैसे चुकाने होंगे।

कटरा में मिलेगा गेस्ट हाउस

कटरा में आपको आईआरसीटीसी का गेस्ट हाउस मिलेगा। यहां फ्रेश होने के बाद आप भवन तक की चढ़ाई कटरा से शुरू करेंगे। वहां से आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करके उसी दिन नीचे आ जाएंगे। तीसरे दिन कटरा से शाम 6 बजे आपकी वापसी की ट्रेन होगी, जो आपको वापिस दिल्ली पहुंचा देगी। इस टूर पैकेज में आने-जाने की ट्रेन की टिकट, 2 दिन के लिए कमरा, ब्रेकफास्ट मिलेगा। आपको लाने और और ले जाने के लिए शेयरिंग बेसिस पर गाड़ी भी दी जाएगी।

यहां करानी होगी बुकिंग

आप घर बैठे अपने मोबाइल या लैपटॉप से IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं। आप कस्टमर केयर या नजदीकी आईआरसीटीसी के ऑफिस भी जा सकते हैं।

वोडाफोन आइडिया का सुपरहिट प्लान! 701 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/jR6HXFS
via

No comments:

Post a Comment