Sunday, March 24, 2024

Mother Dairy गर्मियों में लॉन्च करेगी 30 नए प्रोडक्ट्स, मांग में बढ़ोतरी की उम्मीद

मदर डेयरी (Mother Dairy) इन गर्मियों में मुख्य रूप से आइसक्रीम और दही कैटेगरी में 30 नए प्रोडक्ट्स पेश करने वाली है। कंपनी को इससे कंज्यूमर डिमांड में 25 से 30 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने यह जानकारी दी है। दिल्ली-एनसीआर की लीडिंग मिल्क सप्लायर मदर डेयरी के पास 9 डेयरी प्रोसेसिंग प्लांट हैं जिनकी कुल क्षमता 50 लाख लीटर प्रतिदिन से अधिक की है।

मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के MD मनीष बंदलिश ने इंटरव्यू में कहा, "गर्मी हमारे कारोबार के लिए सबसे अपेक्षित मौसम है, खासकर आइसक्रीम, दही और बेवरेज जैसी कैटेगरी के लिए।" उन्होंने कहा, "भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि इस साल सामान्य से अधिक तापमान और भीषण गर्मी होगी। इसके साथ हम इन कैटेगरी की मांग में कई गुना बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं।"

कंपनी ने 50 करोड़ का निवेश किया

बंदलिश ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में आइसक्रीम की बिक्री में वृद्धि देखनी को मिल रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी इस बढ़ती मांग से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसने अपने उत्पादों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और क्षमता बढ़ाने के लिए 50 करोड़ रुपये तक का निवेश किया है।

उन्होंने कहा, "जैसे ही हम सीजन में एंट्री कर रहे हैं, हम अपने कंज्यूमर्स को स्वर्ण जयंती वर्ष में 30 से अधिक नए आनंददायक प्रोडक्ट्स ऑफर करने के लिए तैयार हैं। आगामी रेंज में लगभग 20 नए आइसक्रीम प्रोडक्ट शामिल होंगे।" बंदलिश ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि हमारे डेयरी प्रोडक्ट्स की मांग पिछले साल की तुलना में 25-30 प्रतिशत तक अधिक रहेगी।’’

दो नए प्लांट लगाने की योजना

मदर डेयरी ने डेयरी और फलों और सब्जियों (F&V) बिजनेस के लिए अपनी विस्तार योजना की भी घोषणा की है। कंपनी दूध और फल-सब्जियों के प्रोसेसिंग के लिए दो नए प्लांट स्थापित करने के लिए 650 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यह अपने मौजूदा प्लांट्स की क्षमता का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे कुल कैपिटल एक्सपेंडिचर 750 करोड़ रुपये हो जाएगा।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/aCY1JbG
via

No comments:

Post a Comment