Sunday, March 24, 2024

Amazon Worker बन कर मारी घर में सेंध, चोर ले उड़ा 29 लाख की ज्वैलरी और कैश

New York पुलिस डिपार्टमेंट को एक चोर की तलाश है। न्यू यॉर्क के क्वीन्स एरिया (Queens Area Burgalry) में ये आस-पड़ोस में काफी चोरियों को अंजाम दे रहा है। खुद को अमेजॉन वर्कर बताने वाला ये चोर काफी शातिर है। रेजिडेंशियल बिल्डिंग्स (Residential Buildings) में धोखे से घुसने के बाद ये घरों में घुस जाता है। घरों में सेंध लगाकर ये वहां से महंगी और मूल्यवान चीजों को चोरी करता है। ये चोर अब तक एस्टोरिया, सनीसाइड और लंदन में 9 से भी ज्यादा अपार्टमेंट्स में घुस चुका है। वहां से 29 लाख रुपए के कैश और जेवरात चोरी (Thief Incidents) कर चुका है।

चोर की वीडियो पुलिस ने की वायरल

न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने एक सीसीटीवी फुटेज भी रिलीज की है। इस फुटेज में Amazon वेस्ट पहनकर एक आदमी घर के फ्रंट डोर से एंट्री करता है। सनीसाइड की 35 साल की Estrla Islas भी इस चोरी का शिकार हो चुकी हैं। सिगंल मदर ने FOX न्यूज को बताया कि चोर उनके बाथरूम से रास्ता बनाते हुए घर में घुसा। उसने घर से 9000 डॉलर 7.5 लाख रुपए चोरी किए। Estrla ने ये पैसा अपनी 12 साल की बेटी के फ्यूचर के लिए सेव करके रखा था। जनवरी से चोर इन सब वारदातों को अंजाम दे रहा है।

घर में घुसा चोर और चुराई नकदी

हाल ही में 5 मार्च को एक खिड़की के जरिए चोर सनीसाइड में स्किलमैन एवेन्यू पर एक घर में घुस गया। उसने घर से 6,500 डॉलर (लगभग 5.4 लाख रुपये) के जेवर और लगभग 200 डॉलर (लगभग 16,000 रुपये) नकदी चुराई। यह न्यूयॉर्क शहर की एकमात्र घटना नहीं है जहां लुटेरे अपराध करने के लिए अमेजॉन डिलीवरी कर्मचारियों की वर्दी का उपयोग कर रहे हैं। 2 मार्च को हथियारबंद लोगों ने पैसे लूटने से पहले घर और वहां रहने वाले लोगों पर धावा बोल दिया। यह घटना न्यूयॉर्क शहर के उत्तर में स्थित एक उपनगर न्यूबर्ग में हुई थी।

डिलीवरी एजेंट से सावधान

एनबीसी न्यूयॉर्क के अनुसार अमेजॉन डिलीवरी एजेंट के रूप में पहले एक आदमी ने दरवाजा खटखटाया। उसे पैकेस डिलीवर करते हुए एक सिग्नेचर की मांग की। जब पैकेज रिसीव करने के लिए आदमी ने दरवाजा खोला तो लुटेरा घर के अंदर घुस गया। फिर उसने बंदूक निकाली और उसके तीन साथी भी घर में घुस गए। हथियारबंद लुटेरों ने घर के सभी लोगों को एक जगह बुलाया और कीमती सामान और पैसे की मांग की। लूटने के बाद लुटेरों ने सभी को घर के तहखाने में बंद कर दिया।

Delhi Metro में पकड़ा गया चोर, बिना रुके आदमी ने जड़े ताबड़तोड़ थप्पड़, भीड़ बनी मूक दर्शक

FirstCry के फाउंडर पर टैक्स चोरी का आरोप, ये है पूरा मामला



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/n4CLH7F
via

No comments:

Post a Comment