Saturday, March 23, 2024

Maruti Suzuki ने AI स्टार्टअप Amlgo Labs में किया 1.99 करोड़ का निवेश, पढ़ें डिटेल

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने AI और मशीन लर्निंग स्टार्टअप Amlgo Labs में 1.99 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कंपनी ने कहा कि स्टार्टअप में उसकी 6.44% से अधिक इक्विटी हिस्सेदारी होगी। Amlgo Labs क्लाउड इंजीनियरिंग, डेटा एनालिस्टिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में काम करती है। इससे कंपनियों को डेटा द्वारा संचालित निर्णय लेने में मदद मिलती है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 3.55 फीसदी की बढ़त के साथ 12,336.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि यह निवेश मारुति सुजुकी इनोवेशन फंड के माध्यम से किया जा रहा है, जो हाई लेवल के टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन को एग्जिबिट करने वाले स्टार्टअप्स में रणनीतिक निवेश करने की एक पहल है। इससे पहले कंपनी ने जून 2022 में सोशियोग्राफ सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड में भी निवेश किया था।

मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO हिसाशी टेकुची ने कहा, "Amlgo Labs Private Ltd में हमारा निवेश हमें एडवांस एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग का उपयोग करके नए मॉडलों की क्वालिटी को और मजबूत करने में मदद करेगा।" इस बीच, Amlgo Labs के फाउंडर अजय यादव ने कहा कि मारुति के साथ सहयोग स्टार्टअप के लिए फायदेमंद साबित हुआ है, जिससे उसे अपने ऑपरेशन को बढ़ाने में मदद मिली है।

यादव ने कहा, "डेटा एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड सॉल्यूशन में हमारी एक्सपर्टाइज को मारुति सुजुकी द्वारा पेश किए गए मेंटरशिप और नेटवर्किंग अवसरों के साथ जोड़कर हम अपनी पेशकश को और बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।"



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/LtypmHJ
via

No comments:

Post a Comment