Saturday, March 2, 2024

Google Play Store पर वापस लौटे शादी.कॉम, नौकरी और 99एकड़ के मोबाइल ऐप

गूगल (Google) ने शनिवार 2 मार्च को कई भारतीय डिजिटल कंपनियों के ऐप को वापस गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के प्लेटफॉर्म पर बहाल कर दिया है। कंपनी ने एक दिन पहले ही इन ऐप को उसकी बिलिंग पॉलिसी का पालन नहीं करने के लिए प्ले स्टोर से हटाया था। इस खबर को लिख जाने के समय तक, मनीकंट्रोल ने पाया कि मैट्रीमॉनी ऐप 'शादी.कॉम (Shaadi.com)' के अलावा इंफोएज (InfoEdge) के स्वामित्व वाले 5 ऐप को वापस प्ले स्टोर पर बहाल कर दिया गया था। इंफोएज के स्वामित्व वाले इन 5 ऐप में नौकरी (Naukari), नौकरी रिक्रूटर, नौकरीगल्फ जॉब सर्च ऐप, 99एकड़ (99Acres) और शिक्षा (Shiksha) शामिल हैं।

इंफोएज के फाउंडर संजीव बिकचंदानी और सीईओ हितेश ओबरॉय ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपने ऐप्स के प्ले स्टोर पर वापसी की पुष्टि की है। बिकचंदानी ने एक पोस्ट में कहा, "इंफोएज के कई ऐप्स, प्ले स्टोर पर वापस आ गए हैं। हितेश और पूरी इंफोएज टीम के नेतृत्व में यह प्रयास बहुत अच्छा रहा। लोग इसके लिए पूरी रात जागते रहे। इस संकट को शानदार तरीके से मैनेज किया गया।"

इससे पहले इंफोएज ने 2 मार्च को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया था कि वह फिलहाल इस बारे में अगली कार्रवाई की समीक्षा और मूल्यांकन कर रही है। साथ ही कंपनी के Google के साथ भी लगातार संपर्क में है, जिससे सुनिश्चित किया जा सके कि कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store पर समय पर बहाल हो जाएं।"

सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बताया कि इंफोएज को उसके ऐप्स को डीलिस्ट करने से कुछ घंटे पहले तक Naukri और 99acres के बिलिंग पॉलिसी के पालन नहीं होने को लेकर कोई नोटिस नहीं मिला था। उन्होंने कहा कि नोटिस मिलने के तुरंत बाद कंपनी ने इन पॉलिसी का पालन किया, जिसके चलते ऐप्स तुरंत प्ले स्टोर पर वापस आ गए।

शादी.कॉम के फाउंडर अनुपम मित्तल ने एक्स प्लेटफॉर्म पर कहा कि ऐप को बिना किसी इन-ऐप बिलिंग ऑप्शंस के यूजर्स के सामने वापस लाया गया है। बता दें कि गूगल ने 1 मार्च को लगभग दर्जनों भारतीय डिजिटल कंपनियों के ऐप को अपनी बिलिंग पॉसिली का पालन नहीं करने के चलते प्लेस्टोर से हटा दिया था।

यह भी पढ़ें- सेंसेक्स -निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड, छुट्टी के दिन भी शेयर बाजार में हुई ₹1.80 लाख करोड़ की कमाई



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/6WnSgHB
via

No comments:

Post a Comment