Wednesday, March 20, 2024

4300 करोड़ रुपये का IPO साइज, 28000 की वैल्यूएशन, जानिए Bharti Hexacom के बारे में सबकुछ

Bharti Hexacom IPO: शेयर बाजार में कंपनियों की ओर से लगातार अपने IPO लाए जा रहे हैं। इनमें कई एसएमई आईपीओ और कई मेन बोर्ड आईपीओ शामिल है। वहीं अब Bharti Hexacom बड़े साइज का आईपीओ लेकर आने वाली है, जिससे कंपनी की ओर से करोड़ों रुपये जुटाए जाने की योजना है। Bharti Hexacom की ओर से भी अपना IPO लाया जाने वाला है। भारती हेक्साकॉम राजस्थान और उत्तर पूर्व में ग्राहकों को एयरटेल ब्रांड के तहत उपभोक्ता मोबाइल सेवाएं, फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करता है। वहीं अब आईपीओ को लेकर थोड़ी ओर जानकारी सामने आई है।

वैल्यूएशन

CNBC-TV18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल के स्वामित्व वाली भारती हेक्साकॉम का आईपीओ अप्रैल के पहले सप्ताह में लॉन्च होने की संभावना है, जिसमें 28000 करोड़ रुपये से अधिक का वैल्यूएशन होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती हेक्साकॉम आईपीओ का आकार लगभग 4300 करोड़ रुपये होगा।

SEBI से मंजूरी

19 मार्च को भारती हेक्साकॉम को अपने आईपीओ के साथ आगे बढ़ने के लिए SEBI से मंजूरी मिल गई थी। डीआरएचपी के अनुसार प्रमोटर भारती एयरटेल के पास 70 प्रतिशत हिस्सेदारी (35 करोड़ इक्विटी शेयर) और शेष 30 प्रतिशत शेयरधारिता (15 करोड़ इक्विटी शेयर) गैर-प्रवर्तक टेलीकॉम कंसल्टेंट्स इंडिया के पास है। जानकारी के मुताबिक टीसीआईएल आईपीओ के जरिए भारती हेक्साकॉम में 10 करोड़ शेयर बेचेगी।

इसका भी रखें ध्यान

भारती हेक्साकॉम ने वित्त वर्ष 2023 में 549.2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 67.2 प्रतिशत की गिरावट दिखाता है। वहीं Bharti Airtel के शेयर में तेजी देखने को मिली रही है। शेयर ने 20 मार्च को 3.25 रुपये (0.26%) की तेजी के साथ 1231.60 के भाव पर क्लोजिंग दी है। इसके साथ ही शेयर का 52 वीक हाई प्राइज 1240.40 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 738.85 रुपये है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/FgyEJ2K
via

No comments:

Post a Comment