ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर कंपनी उबर (Uber) ने एक महिला यात्री से केवल 21 KM की यात्रा के लिए 1,500 रुपये का किराया वसूला गया है। यह घटना देश की राजधानी नई दिल्ली से सामने आई है। इस हफ्ते की शुरुआत में नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से चितरंजन पार्क के लिए उबर से कैब को बुक किया था। इस वजह से लिया गया महंगा किराया अपने पूरे बिल का पेमेंट करने के बाद महिला यात्री ने कंपनी से इस बात की शिकायत की। जिसके बाद उबर के रिप्रजेंटेटिव ने उस महिला यात्री को बताया कि जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम में खामी की वजह से महिला यात्री को ज्यादा किराया दिखाया गया। इटर्नल जांच के बाद यह बात सामने आई कि किराये में उत्तर प्रदेश इंटरस्टेट चार्च भी जोड़ा गया था। हालांकि राइड के दौरान कैब ने उत्तर प्रदेश के बॉर्डर को क्रॉस नहीं किया था। इसके अलावा बिल में म्यूनिसपल कॉर्पोरेशन टैक्स को भी दो बार जोड़ा गया था। बाद में किया गया रिफंड मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक उबर के रिप्रजेंटेटिव ने बताया कि जीपीएस ट्रैकिंग में आई खामी के चलते महिला यात्री को गलत किराया दिखाया गया। हालांकि जब भी इस तरह के मामले या शिकायतें सामने आती हैं तो उन पर तुरंत रिफंड एक्शन भी लिया जाता है। Gबर ने महिला यात्री के केस में भी ऐसा ही कदम उठाया और उसे उसके उबर कैश वॉलेट में 900 रुपये का रिफंड भी भेज दिया गया। दुल्हन ने पहनी 17 करोड़ की साड़ी, 90 करोड़ के गहने और 30 लाख रुपए मेकअप में खर्च उबर ने एयरपोर्ट जाने वालों के लिए शुरू की ये नई सर्विस उबर ने एयरपोर्ट पर अपने कस्टमर्स की सुविधाओं में इजाफा करने के मद्देनजर नई सर्विसेज को शुरू करने का ऐलान भी किया है। जिसके तहत कंपनी उबर रिजर्व की अवेलबिलिटी का विस्तार कर रही है। इसके अलावा गाइडलाइन और पैदल ईटीए जैसी सर्विसेज को भी शुरू करने का ऐलान किया गया है। एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए उबर ने कहा कि हमारा लक्ष्य आपको आसानी से कहीं भी जाने में मदद करना है, यही कारण है कि हम आपके हवाईअड्डे के अनुभव को पहले से कहीं ज्यादा आसान बनाने के उद्देश्य से नई सर्विसेज का ऐलान कर रहे हैं। उबर रिजर्व में आप 90 दिन पहले भी अपनी कैब को बुक कर सकते हैं।
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