Zerodha CEO Nithin Kamath : ऑनलाइन ब्रोकरेज जिरोधा के को-फाउंडर और सीईओ नितिन कामत (Nithin Kamath) ने कहा कि भारत के इंश्योरेंस सेक्टर की बात करें तो यहां काफी ज्यादा विकल्प, जटिलता, मिस-सेलिंग और स्पैम हैं। उनका मानना है कि आज भारत में इंश्योरेंस सेक्टर में बीमा पूरी जानकारी के साथ बेचे जाने जरूरत है। कामत अक्सर फाइनेंशियल वर्ल्ड से जुड़े अपने विचारों को साझा करते रहते हैं। इंश्योरेंस को पूरी जानकारी के साथ बेचने की जरूरत उन्होंने ट्वीट के जरिये एक यूजर को दिए जवाब में कहा, “बदकिस्मती से आज इंश्योरेंस को पूरी जानकारी के साथ बेचे जाने की जरूरत है। समस्या यह है कि ज्यादातर लोग नहीं जानते कि उन्हें इंश्योरेंस की जरूरत क्यों है। अगर वे ऐसा करते हैं तो उनके लिए ईमानदार सलाह पाना मुश्किल होता है। बहुत ज्यादा विकल्प, जटिलता, मिस-सेलिंग और स्पैम है। इससे ज्यादातर लोग डरते हैं।” यह यूजर Ditto Insurance की कोई “सेल्स कॉल्स” नहीं करने और बिना स्पैम के “सही एडवाइस” देने के लिए तारीफ कर रहा था। क्या दूसरे इंश्योरेंस शेयरों के लिए एलआईसी का आईपीओ बुरी खबर है, 15% तक गिर चुके हैं ये शेयर सिर्फ टेक्नोलॉजी से दूर नहीं होंगी समस्याएं अपने व्यक्तिगत अनुभव के बारे में बात करते हुए, नितिन कामत ने कहा कि उनके पिता ने भी वर्षों तक इनवेस्टमेंट और इंश्योरेंस के नाम कई पॉलिसी खरीदीं। उन्होंने कहा, वे हमेशा से भारत में इंश्योरेंस सेक्टर से जुड़ी समस्याओं को समझना और उनका समाधान निकालना चाहते हैं। चूंकि, सिर्फ टेक्नोलॉजी ही इसका जवाब नहीं हो सकती, इसलिए कामत ने कहा कि सही इंसेंटिव और बिना हितों के टकराव वाले लोग ही इंश्योरेंस सेक्टर में जटिलता की समस्या का समाधान कर सकते हैं। मल्टीबैगर पेनी स्टॉक जिसने 3 महीने में दिया 2000% का रिटर्न, आइए डालते हैं इस पर एक नजर इंश्योरेंस को लेकर लोगों को शिक्षित करने की जरूरत कामत ने यह भी कहा, जब Ditto Insurance की फिनशॉट्स टीम ने उनसे संपर्क किया था, जो हमारे लिए “नेकी और पूछ पूछ” जैसा पल था। उन्होंने यह भी कहा कि यदि भारत इंश्योरेंस की जरूरत को लेकर लोगों को शिक्षित कर सकता है और वे सही से गाइड कर सकते हैं तो बिजनेस खुद ही व्यवस्थित हो जाएगा।
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