Wednesday, October 16, 2024

Video: निकाह में अचानक दूल्हे के छलके आंसू, हर कोई हैरान, आखिर क्यों, देखें वीडियो

हर धर्म में अलग-अलग रीति-रिवाज देखने को मिलते हैं। लेकिन एक चीज हर जगह अपनी खास अहमियत रखती है वो है शादी विवाह संस्कार। ये हर संस्कृति का हिस्सा होता है। हर एक धर्म में शादी विवाह की अलग रीति होती है। ये एक ऐसा खूबसूरत अहसास है। जिसके बाद आपकी पूरी दुनिया ही बदल जाती है। हर कोई अपनी पसंद के मुताबिक अपना हम सफर ढूंढने की कोशिश करता है। जिसको मन मुताबिक पार्टनर मिल जाए ये उसके लिए सबसे बड़ी खुशी की बात होती है। इन दिनों सोशल मीडिया में भी एक निकाह का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

वीडियो में एक मुस्लिम दूल्हा अपने ही न‍िकाह में काजी के बजाए खुद दुल्‍हन से कुबूलनामा लेता है। फिर इसके बाद दुल्हा अचानक रोने लगता है। यह ऐसा निकाह है। जिसे देखने के बाद हर किसी के आंसू बहने लगते हैं।

दूल्हे ने निकाह में दिया 10 लाख

दरअसल, सोशल मीडिया में निकाह का वायरल हो रहा वीडियो जम्मू कश्मीर का बताया जा रहा है। इसमें दूल्हे का नाम जुनैन राथर है। जुनैन ने अपने इंस्‍टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया है। वीड‍ियो में दिख रहा है कि काजी हाथ में न‍िकाहनामा ल‍िए हुए हैं। जुनैन माइक पर अपनी दुल्‍हन से कहते हैं कि 10 लाख का जो मेहर रखा है, वो कुबूल है। लेकिन उसके अलावा, सब को गवाह रखकर मैं कुछ चीजें, मेहर के तौर पर रखना चाहता हूं। मेहर के तौर पर हमेशा के लि‍ए मेरी वफादारी होगी। ये कहते-कहते अचानक जुनैन के आंसू छलकने लगते हैं। फिर वह रुक जाते हैं। जुनैन को भावुक देखकर काजी उनकी गर्दन पर हाथ रखते हैं। तभी पीछे से उनकी एक र‍िश्‍तेदार आकर उनके कंधे पर हाथ रखती है।

इसके बाद जुनैन ने आगे कहा कि आपके लि‍ए मेरा ज‍िंदगी भर का प्‍यार होगा। इसका अल्‍लाह गवाह है। इंशाअल्‍लाह, अभी तक आप मंजूर जहूर साहब की अमानत थीं। इसके बाद इंशाअल्‍लाह, ज‍िंदगी भर, जब तक हमारी सांस चलेगी। आप तब तक आप हमारी अमानत होंगी। क्‍या आप हमसे न‍िकाह करने के लि‍ए राजी हैं?’ जुनैन अपनी दुल्‍हन से तीन बार अपने न‍िकाह पर रजामंदी मांगते हैं। और तीसरी बार में दुल्‍हन उन्‍हें हामी भर देती है।

सोशल मीडिया पर कमेंट्स की बारिश

वहीं इस वीडियो को देखते ही सोशल मीडिया में कमेंट्स की बौछार होने लगी। एक यूजर ने ल‍िखा है कि ‘माशाअल्‍लाह, बहन क‍िस्‍मत वाली हो इस जमाने में ऐसा लड़का म‍िला है।’ वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ये वीड‍ियो देखकर तो मुझे रोना ही आ गया। अल्‍लाह इस प्‍यार को हमेशा बनाए रखे।’ हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं, जो जुनैन के इस प्‍यार भरे अंदाज को ‘पाकिस्‍तानी ड्रामा देखने के बाद का नाटक’ भी कह रहे हैं।

जानिए क्या होता है मेहर

मुस्लिम निकाह के दौरान दूल्हे की ओर से दुल्हन को मेहर की रकम अदा की जाती है या तय की जाती है। मेहर की राशि नकदी, सोना या अन्य कीमती सामान के रूप में हो सकती है। इस रकम का मकसद तलाक या विधवा होने की स्थिति में पत्नी को आर्थिक सुरक्षा मुहैया कराना है। इसमें दूल्हा ‘मेहर’ का भुगतान करता है।

VIDEO: नौकरानी की शर्मनाक करतूत! खाने में मिलाती थी पेशाब, घिनौनेपन का वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/OmYj61H
via

No comments:

Post a Comment