Tuesday, October 15, 2024

Bahraich Violence: बहराइच में दंगाइयों ने मचाया तांडव, खाने-पीने का सामान आग के हवाले, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हिंसा के 2 दिन बाद भी तनाव बना हुआ है। मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी हुई। गोली चली और 22 साल के रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। सोमवार को एक बार फिर हिंसा भड़कने के बाद बहराइच के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। मूर्ति विसर्जन के दौरान जो कुछ भी हुआ, वो दिल दहला देने वाला था। इस घटना में गांव के बहुत से लोग शिकार हुए हैं। घरों में घुसकर उपद्रवियों ने पूरे के पूरे घर जला दिए।

दरअसल, बहराइच में महसी तहसील के महराजगंज कस्बे में गाने को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद दूसरे समुदाय के युवकों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे दुर्गा प्रतिमा खंडित होने पर पूजा समिति के सदस्यों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं दूसरे समुदाय के लोग रामगोपाल मिश्रा (24) को घर के अंदर घसीट ले गए और गोली मार दी। उसे बचाने पहुंचे राजन (28) भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

गांव वालों ने सुनाई आपबीती

लोकल 18 से बात करते हुए गांव के लोगों ने बताया कि जब उपद्रवी हंगामा कर रहे थे तो पुलिस प्रशासन भी मौन था। गांव के लोगों का कहना है कि खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। घर के सामान के अनाज तक आग के हवाले हो गया है। लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। बहराइच के करीम ने बताया कि मेरी ही मोटरसाइकिल से पंप निकाला और आग लगा दी। मेरी बेटी को आग लगाकर जलाया जा रहा था। लेकिन किसी तरह से बचाने में कामयाब हो गया। बहराइच में लोगों के घर जलाए गए। शोरूम को फूंका गया। दंगाईयों ने गाड़ियों को जला दिया। अस्पताल से भी आग की लपटें उठीं। लखनऊ सेवा अस्पताल नाम का ये हॉस्पिटल बाइक शो रूम के ठीक बगल में था। यहां भी भीड़ ने अपना गुस्सा उतारा। अस्पताल को तहस नहस कर डाला। अस्पताल में रखी दवाइयों को जला दिया।

अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा- सीएम योगी

बहराइच में सीधे-सीधे योगी राज के लॉ एंड ऑर्डर को चैलेंज किया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ पत्थरबाजी के तुरन्त बाद एक्टिव हो गए हैं। सीएम योगी ने बहराइच में माहौल खराब करने वालों को अल्टीमेटम दिया है। सीएम योगी ने कहा जिसने भी अपराध किया है। उसे बख्शा नहीं जाएगा।

मलबे की सफाई जारी

फिलहाल घटना में जले मलबे की नगर पालिका की ओर से साफ-सफाई कराई जा रही है। इसके लिए नगर पालिका ने करीब 50 सफाई कर्मचारियों को लगाया है। पालिका के सफाई अधिकारी खुद मौके पर पहुंच गए हैं और साफ सफाई पर ध्यान दे रहे हैं।

Bahraich violence: बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा की आग में करोड़ों की संपत्ति स्वाहा, जानें कब और कैसे शुरू हुआ बवाल



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/GXRqueP
via

No comments:

Post a Comment