Sunday, October 27, 2024

Maharashtra Chunav: स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद NCP-SCP में हुए शामिल हुए, पार्टी ने अणुशक्ति नगर से मैदान में उतरे

समाजवादी पार्टी नेता और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद शरद पवार की NCP में शामिल हो गए हैं। उन्हें महाराष्ट्र की अणुशक्ति नगर सीट से एनसीपी (अजित पवार) उम्मीदवार सना मलिक के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। NCP-SCP नेता जयंत पाटिल ने कहा, "समाजवादी पार्टी नेता और अभिनेता स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद NCP-SCP में शामिल हो गए। उन्हें अनुशक्ति नगर सीट से एनसीपी की सना मलिक (अजीत पवार) के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।"

स्वरा भास्कर और फहद अहमद की शादी फरवरी 2023 में हुई थी। उन्होंने कहा, "फहद अहमद एक पढ़ा-लिखा युवा मुस्लिम युवक है और उसने देश भर में एक कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। लोग चाहते हैं कि हम ऐसे नेताओं को मौका दें। वह पहले समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन हमारी SP से बातचीत हुई और वह हमारे साथ आ गए। पार्टी ने उन्हें अणुशक्ति नगर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी से टिकट दिया।"

नवाब मलिक की बेटी से मुकाबला

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

शुक्रवार को जारी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए NCP की सात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में सना का नाम शामिल किया गया। इसके साथ ही NCP की ओर से घोषित कुल उम्मीदवारों की संख्या 45 हो गई है।

उन्होंने उम्मीदवार घोषित होने के बाद कहा, “मुझे अणुशक्ति नगर से नामांकित किया गया है। क्योंकि जनता हमारे साथ है, इसलिए मुझे अपने लिए कोई परेशानी नहीं दिखती। उन्हें किसी को भी मैदान में उतारने दीजिए।"

BJP ने किया नवाब मलिक का विरोध

हालांकि, मलिक को NCP से टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन BJP नेतृत्व उनकी उम्मीदवारी का विरोध कर रहा है, क्योंकि उन पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच चल रही है।

भाजपा नेताओं ने उनके बारे में सार्वजनिक रूप से आपत्ति जताई है। पार्टी के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने शुक्रवार को कहा, "देवेंद्र फडणवीस ने साफ किया है कि नवाब मलिक महायुति गठबंधन का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वह गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं।"

मलिक ने अपनी ओर से मानखुर्द-शिवाजी नगर से चुनाव लड़ने की तैयारी की है। उनके करीबी सहयोगी ने कहा, "अगर पार्टी उन्हें उम्मीदवारी नहीं देगी तो भी वह पीछे नहीं हटेंगे।"

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होंगे। नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

महाराष्ट्र चुनाव: देवेंद्र फडणवीस ने शेयर या म्यूचुअल फंड में नहीं लगाया एक पैसा, न है कोई गाड़ी, फिर कितनी है डिप्टी CM की संपत्ति?



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/BlSrsxC
via

No comments:

Post a Comment