Saturday, October 12, 2024

Garuda Construction and Engineering IPO की 15 अक्टूबर को कैसी रहेगी लिस्टिंग, ग्रे मार्केट क्या दे रहा संकेत

Garuda Construction and Engineering IPO: कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी गरुड़ा कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग के शेयर 15 अक्टूबर को BSE, NSE पर लिस्ट होने वाले हैं। कंपनी का 264.10 करोड़ रुपये का आईपीओ 8 अक्टूबर को खुला था और 10 अक्टूबर को बंद हुआ। IPO को 7.55 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के​ लिए रिजर्व हिस्सा 1.24 गुना, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 9 गुना और रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 10.81 गुना भरा था।

शेयरों की लिस्टिंग कैसी रहेगी, इस पर बात करें तो investorgain.com के मुताबिक, गरुड़ा कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग के शेयर ग्रे मार्केट में वर्तमान में 0 रुपये या 0 प्रतिशत प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इसका मतलब है कि शेयर की लिस्टिंग फ्लैट रहकर IPO के प्राइस बैंड 95 रुपये पर ही हो सकती है। यह भी हो सकता है कि शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हों।

किन प्रोजेक्ट्स के लिए कंस्ट्रक्शन सर्विस देती है कंपनी

Garuda Construction and Engineering की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। कंपनी के प्रमोटर प्रवीणकुमार बृजेंद्र कुमार अग्रवाल, PKH वेंचर्स लिमिटेड और मैकइंडियन टाउनशिप प्राइवेट लिमिटेड हैं। गरुड़ा कंस्ट्रक्शन रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंफ्रास्ट्रक्चर और इंडस्ट्रियल्स प्रोजेक्ट्स के लिए कंस्ट्रक्शन सर्विसेज देती है। साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर और हॉस्पिटैलिटी प्रोजेक्ट्स के लिए अतिरिक्त सर्विसेज भी प्रदान करती है। कंपनी कंस्ट्रक्शन सर्विसेज के हिस्से के रूप में संचालन और रखरखाव (O&M) और मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और प्लंबिंग (एमईपी) सर्विसेज के साथ-साथ फिनिशिंग वर्क जैसी सर्विसेज भी देती है।

HYUNDAI IPO: क्या फायदे का सौदा है यह इश्यू, जानें कम्प्लीट सर्कल के गुरमीत चड्ढा और मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा की राय

IPO में 174 करोड़ रुपये के नए शेयर हुए जारी

गरुड़ा कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग के IPO में 173.85 करोड़ रुपये के 1.83 करोड़ नए शेयर जारी हुए। साथ ही 90.25 करोड़ रुपये के 95 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल रहा। बोली लगाने के लिए प्राइस बैंड 90-95 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 157 शेयर था।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Veritas Finance कर रही ₹3000 करोड़ के IPO की तैयारी, कब फाइल कर सकती है ड्राफ्ट?



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/rFs3CzE
via

No comments:

Post a Comment