Saturday, October 12, 2024

Amazon में मैनेजर्स की छंटनी, केवल इन एंप्लॉयीज को थमाई जाएगी पिंक स्लिप

Amazon Job Cut: हाल ही में खबर आई थी कि ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन 2025 की पहली तिमाही के अंत तक लगभग 14,000 मैनेजर पोजिशंस को खत्म करने वाली है। यह कदम एमेजॉन सीईओ एंडी जेसी के लक्ष्य के अनुरूप है। लक्ष्य 2025 की पहली तिमाही के अंत तक इंडीविजुअल कॉन्ट्रीब्यूटर्स और मैनेजर्स के बीच अनुपात को कम से कम 15 प्रतिशत तक बढ़ाने का है। इस बारे में अब एक नया अपडेट सामने आया है। द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, छंटनी केवल कंपनी के कॉरपोरेट कर्मचारियों पर लागू होगी।

एमेजॉन के वर्ल्डवाइड ऑपरेशंस के हेड उदित मदन का हवाला देते हुए द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी में मैनेजर्स की संख्या में कटौती करने के एमेजॉन के प्रयास केवल उसके कॉरपोरेट कर्मचारियों पर लागू होंगे, न कि उसके फ्रंट लाइन कर्मचारियों पर।

कौन होते हैं फ्रंटलाइन कर्मचारी

फ्रंट लाइन कर्मचारी वे हैं, जो एमेजॉन के वेयरहाउस और डिलीवरी ऑपरेशंस में काम करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि Amazon के कुल 15 लाख से अधिक वैश्विक कर्मचारियों में से 10 लाख से अधिक फ्रंट-लाइन कर्मचारी हैं। लगभग 350,000 कॉरपोरेट रोल्स में हैं, जिनमें इंजीनियरिंग, मार्केटिंग और प्रोडक्ट मैनेजमेंट शामिल हैं।

Boeing करने जा रही छंटनी, 17000 लोगों की जाएगी नौकरी

एमेजॉन के बच सकते हैं सालाना 3 अरब डॉलर

बता दें कि मॉर्गन स्टेनली के एक एनालिसिस में कहा गया है कि इस छंटनी से एमेजॉन को सालाना 3 अरब डॉलर की बचत हो सकती है। कम मैनेजर होने से गैरजरूरी ऑर्गेनाइजेशनल लेयर्स हट जाएंगी और एमेजॉन को नौकरशाही बाधाओं के बिना तेजी से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एमेजॉन का कहना है कि उसने हाल ही में बहुत सारे मैनेजर ऐड किए हैं और उसका मानना ​​है कि अब बदलाव का सही समय है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/NOLoWP8
via

No comments:

Post a Comment