Thursday, September 26, 2024

सिंगापुर की अदालत से WazirX को मिली बड़ी राहत, 4 महीने तक नहीं होगी कोई कानूनी कार्रवाई

WazirX News: हैकर्स के झटके से जूझ रहे दिग्गज क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स को सिंगापुर की अदालत से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने इसे ऐसी राहत दी है कि अब 4 महीने तक इसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हो पाएगी। हालांकि इसकी कुछ शर्तें भी कोर्ट ने तय की हैं। इससे भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स को प्रभावित लोगों से कानूनी नोटिसों से परेशान हुए बिना अपने कारोबारी ढांचे को रीस्ट्रक्चर करने में मदद मिलेगी। यह राहत ऐसे समय में आई है, जब करीब दो महीने पहले एक्सचेंज को अपने मल्टीसिग वॉलेट में से एक में 23 करोड़ डॉलर का साइबर हमला झेलना पड़ा, जिसमें इसके 45 फीसदी क्रिप्टो एसेट्स गायब हो गए।

इन शर्तों के साथ मिली है WazirX को राहत

सिंगापुर हाईकोर्ट ने वजीरएक्स को मोरेटोरियम देते हुए कुछ शर्तें भी लगाई हैं। ये शर्तें ये हैं कि एक कोर्ट एफिडेविट के जरिए इसे अपने वॉलेट्स के एड्रेस का खुलासा करना होगा, यूजर्स की क्वेरीज का जवाब देना होगा और छह हफ्ते के भीतर बुक ऑफ अकाउंट्स का खुलासा करना होगा। इसके अलावा वजीरएक्स को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि अगर अब कोई वोटिंग होती है तो वह स्वतंत्र प्लेटफॉर्म पर हो।

6 महीने की राहत मांगी थी वजीरएक्स ने

हैकर्स ने वजीरएक्स के प्लेटफॉर्म पर हमला कर 23.4 करोड़ डॉलर उड़ा लिए। इसने सिंगापुर हाईकोर्ट में छह महीने के मोरेटोरियम यानी छह महीने तक किसी भी प्रकार से कानूनी कार्यवाही से मुक्ति के लिए याचिका दायर की थी। हैकर्स की बात करें तो कुछ समय पहले सामने आया था कि जो फंड चुराए गए थे, उसे टॉरनेडो कैश के जरिए ट्रांसफर कर दिया गया है ताकि लेन-देन ट्रैक न हो सके।

WazirX से चुराए क्रिप्टो का लेन-देन, हैकर्स ने 63 लाख डॉलर के Ether किए ट्रांसफर

भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX में ₹1900 करोड़ का फर्जीवाड़ा, सभी लेन-देन पर लगी रोक

Crypto News: हैकर्स के हमले से परेशान WazirX, मदद के लिए पहुंचा Binance के पास

WazirX के लैपटॉप पर नहीं हुआ था हैकर्स का कब्जा, गूगल की जांच में हुआ खुलासा



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/oWUHQ74
via

No comments:

Post a Comment