Saturday, September 7, 2024

बहराइच के बाद MP में भी भेड़ियों का खौफ, खंडवा में जंगली जानवर ने सोते हुए पांच लोगों को बनाया निशाना

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के लगातार हमलों के बाद, मध्य प्रदेश के खंडवा में अपने घर के बाहर सोते समय एक भेड़िये ने पांच लोगों पर हमला कर दिया, जिससे वे घायल हो गए, पुलिस ने शनिवार को पुष्टि की। भेड़ियों के इन हमलों से पूरे UP के पूरे इलाकों में हड़कंप मचा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह घटना शुक्रवार तड़के सामने आई, जब परिवार आदिवासी आबादी बहुल इलाके खालवा में एक खेत के पास अपने घर के बाहर सो रहा था। एक महिला और चार पुरुषों के हाथों में चोटें आई हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

इसके बाद, घटना के बारे में पता चलने पर, ग्रामीणों ने भेड़िये को पकड़ लिया, लाठियों से पीटा और जानवर को रस्सी से बांध दिया।

वन विभाग के अधिकारियों ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

इसमें कहा गया है कि जिला मुख्यालय से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर स्थित यह इलाका घने जंगल के पास होने के कारण अक्सर जंगली कुत्तों, लोमड़ियों और भेड़ियों के घुसने का गवाह बनता है।

बहराइच में अभी भी भेड़िये का आतंक

पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के बहराईच में भेड़ियों के अनगिनत हमले हो चुके हैं। सरयू नदी पर स्थित इस शहर में पिछले दो महीनों में भेड़ियों के हमलों के कारण 10 मौतें दर्ज की गईं, जिनमें से ज्यादातर बच्चे थे। 35 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

संकट इतना बढ़ गया कि उत्तर प्रदेश सरकार को इसे 'वन्यजीव आपदा' घोषित करना पड़ा। राज्य सरकार ने भेड़ियों को पकड़ने के लिए नौ शूटर्स को भी तैनात किया, जबकि निवासी डर में जी रहे हैं।

'अंधेरे में आता है, बच्चों को उठा ले जाता है' बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का आतंक, 9 लोगों को बना चुके शिकार



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/XsTo1R4
via

No comments:

Post a Comment