Thursday, September 5, 2024

EaseMyTrip के शेयरों में 14% की दमदार रैली, कंपनी की इलेक्ट्रिक बस बनाने की तैयारी

EaseMyTrip के शेयरों में आज 5 सितंबर को 14 फीसदी तक की दमदार रैली देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 10.86 फीसदी की बढ़त के साथ 43.08 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने इलेक्ट्रिक बस बनाने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी के गठन की घोषणा की है। ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी द्वारा की गई इस घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 7,633 करोड़ रुपये हो गया।

EaseMyTrip का बयान

EaseMyTrip ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, "आज यानी गुरुवार, 05 सितंबर 2024 को हुई बैठक में बोर्ड ने इलेक्ट्रिक बस मैन्युफैक्चरिंग के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी के इनकॉर्पोरेशन पर विचार किया और उसे मंजूरी दे दी। हालांकि, यह कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय से मंजूरी के अधीन है।"

EaseMyTrip इस वर्ष जनवरी में तब चर्चा में आई थी, जब उसने लक्षद्वीप की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ मालदीव के मंत्रियों द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों के बाद मालदीव के लिए फ्लाइट बुकिंग सस्पेंड कर दी थी।

कैसा रहा है EaseMyTrip के शेयरों का प्रदर्शन

EaseMyTrip के शेयरों का 52-वीक हाई 54 रुपये और 52-वीक लो 37.01 रुपये है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 9 फीसदी की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह शेयर 8 फीसदी गिरा है। इस साल अब तक स्टॉक ने करीब 6 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को करीब 8 फीसदी का रिटर्न मिला है। पिछले तीन सालों में स्टॉक में 64 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/RyuPGni
via

No comments:

Post a Comment