Sunday, September 22, 2024

Adani Energy Solutions का वैल्यूएशन 18.5 अरब डॉलर, रेवेन्यू 20% की दर से बढ़ने की उम्मीद

अदाणी ग्रुप की पावर ट्रांसमिशन यूटिलिटी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (AESL) का वैल्यूएशन एंटरप्राइज लेवल पर 18.5 अरब डॉलर है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मजबूत बिजनेस के कारण अगले तीन वर्षों में कंपनी के प्री-टैक्स प्रॉफिट में 29 फीसदी की कंपाउंडेड ग्रोथ होने का अनुमान है। AESL के पास डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो है जिसमें ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन एसेट के अलावा स्मार्ट मीटरिंग बिजनेस शामिल है।

ग्लोबल ब्रोकरेज की ये है राय

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म कैंटर फिट्ज़गेराल्ड ने कवरेज की शुरुआत करते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा गया, “AESL की एंटरप्राइज वैल्यू 18.5 अरब डॉलर है। हमारा मानना ​​है कि AESL भारत में तेजी से बढ़ते एनर्जी मार्केट्स में निवेश करने का एक बहुत ही आकर्षक तरीका है।”

कंपनी का मानना ​​है कि AESL अमेरिका, यूरोप या एशिया में किसी भी अन्य पब्लिकली ट्रेडेड यूटिलिटी/एनर्जी कंपनी के विपरीत ग्रोथ प्रदान करती है। उन्होंने कहा, "हमारा अनुमान है कि FY24 से FY27 तक कंपनी का कुल रेवेन्यू औसतन 20 फीसदी CAGR की दर से और एडजस्टेड Ebtida 28.8 फीसदी की सीएजीआर से बढ़ेगा।" इसकी तुलना में, अन्य पियर्स का रेवेन्यू लो सिंगल डिजिट में और Ebtida मिड सिंगल डिजिट में बढ़ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, AESL अपने पियर्स की तुलना में काफी तेजी से बढ़ रही है और उनका मानना ​​है कि AESL एक अधिक डायवर्सिफाइड बिजनेस है। AESL का गठन तब हुआ जब अदाणी एंटरप्राइजेज ने 2015 में अदाणी ट्रांसमिशन नामक एक नई एंटिटी में ट्रांसमिशन एसेट्स को डीमर्ज कर दिया। इसके बाद अदाणी ट्रांसमिशन ने 2018 में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर से डिस्ट्रीब्यूशन एसेट्स का अधिग्रहण किया और 2021 में MPSEZ यूटिलिटीज से डिस्ट्रीब्यूशन एसेट्स का अधिग्रहण किया।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/3zxmiHX
via

No comments:

Post a Comment