Sunday, September 29, 2024

अगर मुझे तीन-चार महीने पहले रिहा कर दिया गया होता, तो AAP हरियाणा में सरकार बना लेती: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अगर वह तीन-चार महीने पहले जेल से रिहा हो गए होते, तो हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद उनके दल की सरकार बन जाती। हालांकि, केजरीवाल ने यह भी कहा कि हरियाणा में अगली सरकार AAP के समर्थन के बिना नहीं बन सकती। केजरीवाल आबकारी नीति मामले में पांच महीने तिहाड़ जेल में बंद रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह 13 सितंबर को जेल बाहर आ सके हैं।

हरियाणा में आप उम्मीदवारों के पक्ष में एक सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपनी पार्टी की गारंटियों के बारे में बात की, जिनमें मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना, सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार और महिलाओं को प्रतिमाह 1,000 रुपए देने जैसी योजना शामिल हैं।

तो हरियाणा में हमारी सरकार बन जाती:केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि अगर उन्होंने मुझे तीन-चार महीने पहले जेल से रिहा कर दिया होता, तो हरियाणा में हमारी सरकार बन जाती।"

उन्होंने कहा, "हर जगह मुझे लोगों से बहुत प्यार मिल रहा है। उन्होंने मुझे 10 दिन पहले ही रिहा किया है। हमें इतनी सीट मिल रही हैं कि हमारे बिना हरियाणा में कोई भी सरकार नहीं बना सकता। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी, वह आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी।"

'जेल मुझे तोड़ने की कोशिश की गई'

केजरीवाल ने BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जेल में रहने के दौरान उन्हें "तोड़ने" की कोशिश करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने रेवाड़ी में एक भीड़ से कहा, "जब मैं जेल में था, तो उन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने की कोशिश की।"

उन्होंने कहा, "मैं डायबिटीज का मरीज हूं और मुझे हर दिन चार इंसुलिन इंजेक्शन की जरूरत होती है, लेकिन उन्होंने मेरी दवाएं बंद कर दीं। वे मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन वे नहीं जानते कि मैं हरियाणा से हूं, और AAP हरियाणा के किसी व्यक्ति को नहीं तोड़ सकते।"

हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

Haryana Chunav: जगाधरी विधानसभा पर सभी पार्टियों का क्यों है इतना फोकस? अमित शाह से लेकर केजरीवाल तक कर चुके हैं रैली



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/Dy1Z8g9
via

No comments:

Post a Comment