Friday, September 6, 2024

ताशकंद से गोवा के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, 27 अक्टूबर से सर्विस शुरू करेगी उज्बेकिस्तान एयरवेज

उज्बेकिस्तान से गोवा की अब सीधा फ्लाइट होगी। उज्बेकिस्तान एयरवेज ने ताशकंद से गोवा तक की साप्ताहिक फ्लाइट का ऐलान किया है। यह फ्लाइट हफ्ते में दो दिन उड़ान भरेगी। ताशकंद से गोवा की फ्लाइट 27 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। नया इंटरनेशनल रूट ताशकंद को मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MOPA) से जोड़ेगा। इस तरह, उज्बेकिस्तान और गोवा के बीच पर्यटन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए नए अवसर उपलब्ध होंगे।

गोवा के टूरिज्म डिपार्टमेंट ने बताया कि उज्बेकिस्तान दूतावास और टूर ऑपरेटर्स से बातचीत के बाद ताशकंद में भारतीय दूतावास के सहयोग से यह फ्लाइट शुरू की गई है। इस फ्लाइट को शुरू करवाने में गोवा टूरिज्म डिपार्टमेंट ने अहम भूमिका निभाई है। गोवा की ग्लोबल पहुंच को बढ़ाने के लिए राज्य का टूरिज्म डिपार्टमेंट आागामी ताशकंद इंटरनेशनल टूरिज्म फेयर (TITF) में हिस्सा लेगा।

गोवा सेंट्रल एशियाई देशों के पर्यटकों का अहम होलिडे ठिकाना है। गोवा के पर्यटन मंत्री रोहन के. ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा, ' ताशकंद से गोवा की सीधी फ्लाइट की शुरुआत सेंट्रल एशिया के साथ गोवा की कनेक्टिविटी को बढ़ाने में अहम साबित होगा। इस नई फ्लाइट सर्विस से न सिर्फ टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि उज्बेकिस्तान के साथ हमारे सांस्कृतिक रिश्ते भी मजबूत होंगे। हम दुनिया भर के पर्यटकों के लिए गोवा को बेहतर ठिकाना बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

गोवा टूरिज्म डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन (GTDC) के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील अंचिपका ने भी पर्यटन मंत्री की बात को आगे बढ़ाया। उनका कहना था कि गोवा के लिए प्लाइट शुरू करने का उज्बेकिस्तान एयरवेज का फैसला राज्य में ग्लोबल पर्यटकों की बढ़ती दिलचस्पी को दिखाता है। इस डायरेक्ट कनेक्टिविटी से निश्चित तौर पर उज्बेकिस्तान के पर्यटकों के लिए ट्रैवल एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएगा।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/hxerRqS
via

No comments:

Post a Comment