Saturday, August 17, 2024

'चाहो तो जेल में डाल दो, लेकिन...' 10 दिन बाद नोएडा के मॉल में मिला बेंगलुरु का शख्स, बताई खुद के 'लापता' होने की कहानी

बेंगलुरु में रहने वाला एक 32-वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर पिछले 10 दिनों से लापता था। युवक की पत्नी ने उसे खोजने के लिए ऑनलाइन लोगों से मदद मांगी थी और किडनैप की आशंका जताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि इस मामले ने तब नाटकीय मोड़ ले लिया, जब पुलिस ने युवक को नोएडा के एक मॉल में घूमते हुए खोज निकाला। 32 वर्षीय युवक, विपिन गुप्ता ने खुलाया किया कि वह लापता नहीं हुआ था, बल्कि अपनी पत्नी के साथ मतभेद के कारण घर छोड़कर चला गए थे। बेंगलुरु के नॉर्थ ईस्ट डिवीजन के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (DCP), सजीथ वीजे ने कहा कि विपिन ने अपना हुलिया बदल लिया था, जिससे वह आसानी से पहचान में नहीं आए।

विपिन गुप्ता ने 4 अगस्त को अपना घर छोड़ दिया था। उनके लापता होने के बाद, उनकी पत्नी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी, जिसमें दावा किया गया था कि पुलिस उसके लापता पति को खोजने के लिए पर्याप्त कोशिशें नहीं कर रही है। उन्होंने अपने पति के किडनैप होने की भी आशंका जताई क्योंकि उनके लापत होने के बाद पति के बैंक अकाउंट से करीब 1 लाख रुपये निकाले गए थे।

शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को विपिन के बारे में कोई सुराग नहीं मिला क्योंकि उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर रखा था। पुलिस ने बस स्टेशन, ट्रेन स्टेशनों और एयरपोर्ट पर लगे कई CCTV कैमरों की भी जांच की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

हालांकि पुलिस को सफलता तब लगी, विपिन ने नोएडा में एक नया सिम खरीदा और अपने पुराने मोबाइल में इसे लगाकर इसका इस्तेमाल किया। इससे पुलिस को विपिन की लोकेशन ट्रैक करने में मदद मिली, जिसके बाद तीन पुलिसकर्मियों को बेंगलुरु से नोएडा भेजा गया।

बताया जा रहा है कि वह मॉल से मूवी देखने के बाद बाहर आ रहा था, तभी सादी वर्दी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिसकर्मियों ने बताया कि वह वापस आने के लिए तैयार नहीं था और कई घंटों की मशक्कत के बाद वह माना। विपिन ने पुलिसवालों से कहा कि वह चाहे तो उसे जेल में भेज दें, लेकिन वह अपनी पत्नी के पास वापस घर नहीं जाना चाहता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, विपिन ने पुलिस कर्मियों से कहा, "आप चाहो तो मुझे जेल में डाल दो, मैं वहां रह लूंगा... लेकिन मैं वापस नहीं जाऊंगा।" पुलिस को दिए गए बयान में सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बताया कि उसकी पत्नी उसे परेशान करती है और प्रताड़ित करती है।

विपिन ने बताया, "मैं उसका दूसरा पति हूँ। जब मैं उससे तीन साल पहले मिला था, तब वह तलाकशुदा थी और उसकी एक बेटी थी, जो करीब 12 साल की थी। मैं कुंवारा था और उससे शादी करने के लिए राजी हो गया। हमारी एक आठ महीने की बेटी भी है।" युवक ने आगे कहा, "उसने मेरी आजादी छीन ली है। अगर चावल का एक दाना भी मेरे प्लेट से गिर जाता है, तो वह मेरे ऊपर खूब चिल्लाती है। मुझे हमेशा उसकी पसंद के हिसाब से कपड़े पहनने पड़ते हैं। यहां तक कि मैं चाय पीने भी अकेले नहीं जा सकता हूं।"

रिपोर्ट के अनुसार, विपिन ने पुलिस को बताया कि वह बेंगलुरू से बस पकड़कर तिरुपति गया था और फिर ट्रेन से भुवनेश्वर पहुंचा। वहां से वह दिल्ली गया और फिर नोएडा चला गया।

यह भी पढ़ें- Viral Video: अटल सेतु से समंदर में कूदी महिला, कैब ड्राइवर और पुलिस की मुस्तैदी ने बचाई जान; वीडियो वायरल



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/cLBn4EP
via

No comments:

Post a Comment