Saturday, August 17, 2024

Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने की खबर से हड़कंप, मौके पर बुलाई गई NDRF की टीम

Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार को रेडियोएक्टिव पदार्थ (Radioactive Material) लीक होने की खबर से हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कैंसर रोगियों के लिए दवाइयों से भरी एक खेप से रेडियोएक्टिव पदार्थ का अलार्म एक्टिव हो गया और बजने लगा। इससे वहां पर अफरातफरी का माहौल हो गया।

एयरपोर्ट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, अभिषेक प्रकाश ने एक बयान में बताया, “कैंसर रोगियों के लिए दवाइयों से भरी एक खेप से लखनऊ एयरपोर्ट के कार्गो एरिया में रेडियोएक्टिव पदार्थ का अलार्म एक्टिव होकर बजने लगा। अलार्म बजने के कारण का पता लगाने के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) को बुलाया गया था, जिसने इस खेप को सुरक्षित घोषित कर दिया है।”

एयरपोर्ट अधिकारियों ने अलार्म बजने पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और अधिकारियों को सूचित किया। इस घटना से विमानों के उड़ान संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। बयान में कहा गया, “इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और जान-माल का कोई खतरा नहीं है। एयरपोर्ट पर कामकाज सुचारू रूप से चल रहा है और इस पर कोई असर नहीं पड़ा है।”

एक मीडिया रिपोर्ट में फायर डिपार्टमेंट के हवाले से बताया गया कि यह लीक फ्लोरीन युक्त दवा की पैकेजिंग से हुआ। बाद में इस स्थिति को नियंत्रित कर लिया। सुरक्षा उपायों के तहत कार्गो एरिया को खाली करा लिया गया था।

यह भी पढ़ें- सोने की कीमतों में उछाल से फायदे में गोल्ड लोन कंपनियां, जून में 20% बढ़ी डिमांड



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/fuxr0RZ
via

No comments:

Post a Comment