Saturday, July 27, 2024

Isreal Hamas War: गाजा के एक स्कूल पर इजरायल की एयरस्ट्राइक, हमले में 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया कि शनिवार 27 जुलाई को इजरायल की एयर स्ट्राइक में सेंट्रल गाजा में एक स्कूल को निशाना बनाया गया। इस हमले में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने ने कहा, इजरायली फोर्स ने "खदीजा स्कूल" के पास "अल-सलाह - अहमद अल-कुर्द" स्कूल पर बमबारी की। इस स्कूल में विस्थापित नागरिकों के लिए शेल्टर होम बनाया गया था। इससे लगभग दो घंटे पहले सेंट्रल गाजा पट्टी में दीर अल-बलाह के उत्तर-पश्चिम में अल-बासा क्षेत्र में निशाना बनाया गया था।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि हमले के बाद अल-अक्सा अस्पताल में दर्जनों घायल लोग को पहुंचाया गया है। इसमें कई पीड़ित और मृतकों के शव भी अस्पताल में पहुंचे हैं।

पीड़ितों में ज्यादातर बच्चे

घटना से आई फुटेज से पता चलता है कि घायलों की हालात काफी गंभीर है और उनमें ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। फिलिस्तीन के अधिकारी ने लोकल सूत्रों के हवाल से कहा कि स्कूल और उसके आसपास के इलाके पर चार बम गिराए गए, जो सभी US मेड थे।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 7 अक्टूबर से अब तक इजरायल की हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 39,217 हो गई और 90,486 लोग घायल हैं।

मंत्रालय के डेली अपडेट में बताया गया, "इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में पिछले 24 घंटों में 3 हमले, जिसमें 42 लोगों की जान गई। इन हमलों के बाद 83 घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया।"

दूसरी तरफ से इजरायल की सेना ने इस बात पर जोर दिया कि उसने नुकसान को कम करने के मकसद से हमले से पहले नागरिकों को चेतावनी दी थी।

उन्होंने पहले भी हमास पर अपने ऑपरेशन के लिए स्कूल और अस्पतालों समेत सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। हालांकि, हमास इससे इनका करता आया है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/kePEibR
via

No comments:

Post a Comment