Friday, June 14, 2024

GP Eco Solutions India IPO: पहले दिन अब तक 50 गुना स​ब्सक्रिप्शन; ग्रे मार्केट में भाग रहा शेयर

GP Eco Solutions India IPO: GP ईको सॉल्यूशंस इंडिया का IPO 14 जून को खुल गया। इसमें 19 जून तक पैसे लगाए जा सकेंगे। इसे GPES Solar IPO भी कहा जा रहा है। कंपनी का इरादा 30.79 करोड़ रुपये जुटाने का है। यह इश्यू पहले दिन शाम 4 बजे तक 48.82 गुना भर चुका था। क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 2.92 गुना, नॉन इंस्टीट्यूशनल ​इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 53.22 गुना और रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 73.13 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

IPO से पहले कंपनी को एंकर निवेशकों से 8.30 करोड़ रुपये हासिल हुए। IPO के लिए प्राइस बैंड 90 से 94 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है। लॉट साइज 1200 शेयर है। IPO में 32.76 लाख नए शेयर जारी हो रहे हैं। ऑफर फॉर सेल नहीं है। इश्यू क्लोज होने के बाद शेयरों की लिस्टिंग NSE SME पर 24 जून, 2024 को हो सकती है।

क्या करती है कंपनी

GP Eco Solutions India की शुरुआत 2010 में हुई थी। यह सोलर इनवर्टर्स और सोलर पैनल्स की पेशकश करती है। कंपनी कमर्शियल और रेजि​डेंशियल कस्टमर्स को कॉम्प्रिहैन्सिव इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन सर्विसेज उपलब्ध कराकर सोलर एनर्जी सॉल्यूशंस की पेशकश करती है। यह अपने "Invergy" ब्रांड के जरिए हाइब्रिड सोलर इनवर्टर्स और लीथियम फेरो-फॉस्फेट बैटरीज भी डिस्ट्रीब्यूट करती है। कंपनी के प्रमोटर दीपक पांडेय, अंजू पांडेय और आस्तिक मणि त्रिपाठी हैं।

Hyundai Motor India अपने IPO के लिए जल्द जमा कर सकती है ड्राफ्ट पेपर्स, देश का सबसे बड़ा पब्लिक इश्यू लाने की तैयारी

GPES Solar IPO के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर कॉरपोरेट कैपिटलवेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड है। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है। मार्केट मेकर एसएस कॉरपोरेट सिक्योरिटीज है। GPES Solar IPO के शेयर ग्रे मार्केट में अपर प्राइस बैंड 94 रुपये से 145 रुपये या 154.26 प्रतिशत के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/NGRD5bU
via

No comments:

Post a Comment