Wednesday, May 1, 2024

Goldy Brar Murder: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की गोली मारकर हत्या! सिद्धू मूसेवाला की हत्या का था मास्टरमाइंड

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड और खूंखार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया कि अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार (30 अप्रैल) शाम 5:25 बजे गोल्डी बराड़ को गोलियां मारी गईं। दल्ला लखबीर ने इसकी जिम्मेदारी ली है। ऐसा बताया जा रहा है कि लखबीर गैंग के सदस्यों ने बराड़ की गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डी बराड़ की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) की कैलाफोर्निया के होटल फेयरमाउंट में गोली मारकर हत्या कर दी गई। लंबे समय से यह माना जाता था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में था। वो कनाडा के 25 मॉस्ट वांटेड में भी शामिल था।

कौन है गोल्डी बराड़?

भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदरजीत सिंह है। वो पंजाब के एक पूर्व पुलिसकर्मी का बेटा है। उसने पंजाब में स्थानीय गैंग में शामिल होकर अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

हालांकि, वो जल्द ही बड़े अपराध करने लगा और पंजाब के मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल हो गया। इसके बाद उसका नाम हत्या जैसे अपराधों और यहां तक ​​कि अवैध हथियारों की सप्लाई के लिए कनाडा के 25 मोस्ट वांटेड में भी शामिल हो गया।

क्या है दल्ला-लखबीर गैंग?

दल्ला लखबीर गैंह को अर्शदीप सिंह, जिसे अर्श दल्ला और लखबीर सिंह संधू उफ लांडा चलाते हैं और ये गिरोह लंबे समय से कानूनी एजेंसियों के लिए एक कांटा बना हुआ है। इसके कुख्यात सदस्य कनाड में काफी एक्टिव हैं और भारत में आपराधिक गतिविधियों की योजना बना रहे हैं।

दल्ला पंजाब के मोगा का रहने वाला है और उसकी गिनती अब गैंगस्टर की साथ आतंकवादियों में भी होती है। क्योंकि वो KTF प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के साथ जुड़ गया और गैंगस्टर से आतंकवादी बन गया।

पंजाब में अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में शामिल, दल्ला के आपराधिक नेटवर्क को पंजाब पुलिस ने नष्ट कर दिया है, जिससे विस्फोटक और हथियार जब्त किए गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय और इंटरपोल दोनों ने दल्ला को एक बड़े खतरे के रूप में चिह्नित किया है। अंतरराष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​काफी तेजी से उसका पीछा कर रही हैं।

इसी तरह, लांडा, जो मूल रूप से हरिके का रहने वाला है, उसने अधिकारियों से बचकर कनाडा के एडमोंटन में शरण ले रखी है। NIA ने लांडा को पकड़ने के लिए इनाम भी रखा है। मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर RPG हमले में भी लांडा शामिल था।

'हां, मैंने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या करवाई' गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने बताया- सलमान खान हैं उसका अगला टारगेट



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/5uH8pC3
via

No comments:

Post a Comment