Wednesday, May 15, 2024

Berger Paints Q4 results: मार्च तिमाही में 20% बढ़ा नेट प्रॉफिट, शेयरधारकों को डिविडेंड का तोहफा

बर्जर पेंट्स इंडिया ने आज 15 मई को वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 19.7 फीसदी बढ़ा है। कंपनी ने इस अवधि में 222.62 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। हालांकि, बीते दिसंबर तिमाही के मुकाबले मुनाफे में 25.8 फीसदी की गिरावट आई है। कंपनी ने पिछले साल की समान तिमाही में 186 करोड़ रुपये और दिसंबर तिमाही में 300 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है।

कैसे रहे Berger Paints के तिमाही नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में बर्जर पेंट्स इंडिया का रेवेन्यू मामूली रूप से बढ़कर 2520.28 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 2,444 करोड़ रुपये था। पूरे वित्त वर्ष में रेवेन्यू 11198.9 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में 6 फीसदी अधिक है। तिमाही के दौरान कंपनी का EBITDA एक साल पहले की तिमाही से 4.8 फीसदी घटकर 350.9 करोड़ रुपये रह गया। बर्जर पेंट्स इंडिया अपने शेयरधारकों को डिविडेंड का तोहफा देने वाली है। कंपनी के बोर्ड ने प्रति इक्विटी शेयर 3.5 रुपये के डिविडेंड की सिफारिश की है।

Berger Paints के MD और CEO का बयान

बर्जर पेंट्स के MD और CEO अभिजीत रॉय ने कहा, "हमें आगामी वर्ष में मांग में सुधार का भरोसा है और हमने पेंट, कोटिंग्स और वॉटरप्रूफिंग सेगमेंट में कई नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करके इसके लिए तैयारी की है, ताकि हम अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों के लिए जरूरी सॉल्यूशन प्रोवाइड कर सकें।"

रॉय ने यह भी कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 में वार्षिक आधार पर बेहतर प्रदर्शन किया है और प्रॉफिटेबिलिटी में शानदार डबल डिजिट इंप्रुवमेंट किया है। सभी बिजनेस लाइनों ने मजबूत डबल डिजिट वॉल्यूम ग्रोथ और विशेष रूप से इंडस्ट्रियल सेगमेंट में प्रॉफिटेबिलिटी में सुधार के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/yDzXFqr
via

No comments:

Post a Comment