Thursday, April 11, 2024

'देशविरोधी कुकृत्य को कांग्रेस बेशर्मी से जायज ठहरा रही', दिग्विजय सिंह के बयान पर PM मोदी का पलटवार

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के करौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार (11 अप्रैल) कहा कि 4 जून को क्या परिणाम होगा वो आज करौली में स्पष्ट दिख रहा है। करौली बता रहा है कि 4 जून 400 पार....पूरा राजस्थान बता रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। इस दौरान पीएम मोदी ने कच्चातिवु द्वीप (Katchatheevu issue) को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) के उस बयान पर तीखा पलटवार किया, जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या उस द्वीप पर कोई रहता भी है?

पीएम मोदी ने कहा कि ये वही कांग्रेस है, जिसने तमिलनाडु के पास के एक द्वीप कच्चातिवु को श्रीलंका को दे दिया था। अब इस देशविरोधी कुकृत्य को कांग्रेस बेशर्मी से जायज ठहरा रही है। कल ही कांग्रेस ने कहा है कि कच्चातिवु पर कोई रहता है क्या। रहता नहीं है तो क्या दे दोगे? ऐसे होती है देशसेवा? ये है इनकी मानसिकता। इनके लिए देश का खाली हिस्सा सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा है।

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कच्चातिवु द्वीप (Katchatheevu Island) मुद्दा फिर से उठाने के लिए बुधवार (10 अप्रैल) को प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए विवादित बयान दे दिया। दिग्विजय सिंह ने पूछा कि उस द्वीप पर कोई रहता है क्या? बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार सुबह तमिलनाडु में एक चुनावी रैली में कच्चातिवु विवाद उठाते हुए कहा कि कांग्रेस और DMK ने इस मुद्दे पर राज्य को कई सालों तक अंधेरे में रखा। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर राजनीतिक लाभ के लिए 50 साल पहले हल किए जा चुके कच्चातिवु द्वीप मुद्दे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

बता दें कि तमिलनाडु की राजनीति में यह मुद्दा गर्माया हुआ है। पीएम मोदी ने दावा किया कि तत्कालीन DMK सरकार के संज्ञान में बातें रखे जाने के बाद इस द्वीप को लेकर भारत और श्रीलंका के बीच समझौता हो सका था। प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उस द्वीप पर कोई रहता है।"

क्या है पूरा मामला?

पीएम मोदी कांग्रेस और उसकी सहयोगी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) पर 1970 के दशक के मध्य में कच्चातिवु द्वीप के श्रीलंका को कब्जे में लेने के मामले में राष्ट्रीय हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए निशाना साध रहे हैं।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी दावा किया था कि कांग्रेस के प्रधानमंत्रियों ने कच्चातिवु द्वीप को लेकर उदासीनता दिखाई जैसे उन्हें कोई परवाह नहीं हो और भारतीय मछुआरों के अधिकारों को छोड़ दिया जबकि कानूनी राय इसके खिलाफ थी।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

- पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव कौन सांसद बनेगा या कौन नहीं बस इतने भर का नहीं है। ये चुनाव 'विकसित भारत' के संकल्प को नई ऊर्जा देने का चुनाव है।

- प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को उनके हाल पर छोड़ दिया था, लेकिन बीजेपी लगातार किसानों को समृद्ध बनाने के लिए काम कर रही। आज देश के 10 करोड़ किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि मिल रही है।

- उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों, आदिवासियों और महिलाओं को न कभी अवसर दिया और न ही सम्मान दिया। बीजेपी ने देश के 50 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जनधन खाते खुलवाए, 11 करोड़ परिवारों के लिए शौचालय बनवाए, 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए। इनमें से ज्यादातर लाभा​र्थी समाज के वंचित वर्ग के हैं।

- पीएम ने कहा कि मोदी आराम करने के लिए पैदा नहीं हुआ है, न ही मोदी मौज करने के लिए पैदा हुआ है। मोदी मेहनत करता है, क्योंकि मोदी के लक्ष्य बहुत बड़े हैं और ऐसे लक्ष्य जो मेरे देशवासियों से जुड़े हैं, आपसे जुड़े है, मेरे युवाओं से जुड़े हैं।

ये भी पढ़ें- ''अस्थिर सरकारों में दुश्मनों ने फायदा उठाया'', कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, BJP में शामिल हुए रोहन गुप्ता

- PM मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसने युवाओं की नौकरी में भी लूट के मौके तलाशे हैं। यहां कांग्रेस के संरक्षण में पेपर लीक इंडस्ट्री खड़ी हो गई। मोदी ने आपको गारंटी दी थी, राजस्थान में भाजपा की सरकार आएगी, तो पेपर लीक माफिया जेल के अंदर दिखाई देंगे और मोदी ने अपनी गारंटी पूरी की।

- पीएम मोदी ने कहा कि जिस राजस्थान ने, धौलपुर ने अयोध्या में 500 साल के इंतजार के बाद बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए पत्थर भेजे, उसी राम मंदिर पर कांग्रेस पार्टी के नेता कैसी-कैसी भाषा बोल रहे हैं। इन लोगों ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का बहिष्कार तक किया।

- प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन में इनकी साथी पार्टी सनातन को नष्ट करने की बात करती है और ये कांग्रेस वाले उनका मौन समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि ये वही कांग्रेस है, जिसने तमिलनाडु के पास के एक द्वीप कच्चातिवु को श्रीलंका को दे दिया था।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/YKLV2DG
via

No comments:

Post a Comment