Friday, April 19, 2024

Israel Iran War: एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक तेल अवीव से सभी उड़नों पर लगाई रोक, इजराइल-ईरान के तनाव के बीच लिया फैसला

Israel Iran War: मिडिल ईस्ट में स्थितियों को देखते हुए टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एविएशन कंपनी एयर इंडिया ने एक बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि तेल अवीव से 30 अप्रैल 2024 तक सभी उड़ानों पर रोक लगाने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अपने यात्रियों को सहायता मुहैया करा रहे हैं। जिन्होंने आने-जाने के लिए टिकट बुकिंग कन्फर्म कर लिया है। हम उनसे संपर्क कर या तो उन्हें रिफंड मुहैया करा रहे हैं। हम उन्हें आगे के शिड्यूल के बारे में बताएंगे।

एयर इंडिया ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है। 011-69329333/011-69329999 पर यात्री 24 घंटे में कभी भी इन नंबरों पर बात कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी ने अधिक जानकारी लिए इसकी वेबसाइट http://airindia.com पर जाने के लिए भी कहा है। इससे पहले इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए एयरलाइन ने तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थाई रूप से रोक (temporarily suspended) लगा दी थी। एयर इंडिया ने 3 मार्च को ही 5 महीने के बाद इजराइल के लिए अपनी सेवाएं शुरू की थी। एक अलग पोस्ट में एयरलाइन ने भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति के बाद दुबई एयरपोर्ट से उड़ानें रद्द करने की भी जानकारी दी है।

कहा जा रहा है कि एयर इंडिया के अलावा कई अन्य एयरलाइन कंपनियां मध्य-पूर्व में बढ़ते तनाव के खतरे को देखते हुए इस तरह के कदम पर विचार कर रही हैं। बता दें, पिछले शनिवार को, ईरान ने 1 अप्रैल को दमिश्क वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के जवाब में इजराइल पर सैकड़ों ड्रोन और मिसाइलें दागी थी। जिसमें इजराइल का दावा है कि सभी को निष्क्रिय कर दिया था।

Iran Attacks Israel: ईरान-इजराइल के बीच तनाव के क्या हैं मायने और भारत के लिए इसकी क्या है अहमियत



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/D8qn6ic
via

No comments:

Post a Comment