Friday, April 5, 2024

Adani Wilmar ने जारी किया बिजनेस अपडेट, Q4 में 4% बढ़ा सेल्स वॉल्यूम, सोमवार को शेयरों पर दिख सकता है असर

Adani Wilmar Shares: अदाणी ग्रुप की कंपनी अदाणी विल्मर ने मार्च तिमाही के कारोबार को लेकर शुक्रवार 5 अप्रैल को एक अपडेट जारी किया। कंपनी ने बताया कि 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में उसने एडिबल ऑयल और फूड बिजनेस सेगमेंट की ग्रोथ दोहरे अंकों में रही है। कंपनी ने बताया कि रिटेल पार्टिसिपेशन बढ़ने और छोटे बाजारों तक फोकस करने की रणनीति का उसे फायदा हुआ है। अदाणी विल्मर ने कहा, "कंपनी को होली के त्योहारी अवसर और मौजूदा वेडिंग सीजन के दौरान मांग बढ़ने से लाभ हुआ।" कंपनी ने यह भी कहा कि उसने मार्च तिमाही के दौरान अपना अबतक का सबसे अधिक वॉल्यूम दर्ज किया है और उसके मार्केट शेयर में इजाफा भी जारी रहा है।

हालांकि अदाणी विल्मर ने दूसरी तरफ एनिमल फीड के एक्सपोर्ट में मार्च तिमाही के दौरान गिरावट आने की जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि एनिमल फीड के एक्सपोर्ट में गिरावट से कंपनी की कुल वॉल्यूम ग्रोथ मार्च तिमाही में सालाना आधार पर सिर्फ 4 फीसदी रही।

कंपनी ने बताया कि पूरे वित्त वर्ष 2024 के दौरान उसके ब्रांडेड एडिबल ऑयल की ग्रोथ 15 फीसदी रही है, साउथ इंडिया के बाजारों में इसकी पैठ बढ़ी है और सनफ्लावर सेगमेंट में इसका मार्केट शेयर बढ़ा है। अदाणी विल्मर ने कहा कि उसके फूड और FMCG सेगमेंट का रेवेन्यू पिछले 2 सालों में करीब दोगुना होकर 4,700 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

शेयरों में कमजोरी

इससे पहले अदाणी विल्मर के शेयर शुक्रवार को एनएसई पर 0.66 फीसदी की गिरावट के साथ 352.15 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 2.55% की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव करीब 14 फीसदी टूटा है। कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 45,780 करोड़ रुपये है।

ग्रोथ के लिए ब्रांडेड फूड सेगमेंट पर कंपनी का फोकस

अदाणी विल्मर ने ग्रोथ के लिए ब्रांडेंड फूड सेगमेंट पर फोकस बढ़ाया है। खासतौर से स्टेपल, मसाले, चीनी, दालें, गेहूं का आटा जैसे सेगमेंट में। कंपनी के एमडी और सीईओ आंग्शू मलिक ने हाल ही में CNBC-TV18 के साथ एक बातचीत में कहा कि इन सेगमेंट में ब्रांडेड उत्पादों की हिस्सेदारी अभी भी बहुत कम है और इससे अदाणी विल्मर को आगे बढ़ने का अवसर मिलता है।

उन्हें उम्मीद है कि फूड डिविजन आने वाले दिनों तेजी से बढ़ेगा और कंपनी के कुल रेवेन्यू में फूड और FMCG सेगमेंट की हिस्सेदारी बढ़कर बढ़कर 15-18% हो जाएगी, जो अभी 10% है।

यह भी पढ़ें- Paisalo Digital शेयर को लगे पंख, 10% के उछाल के साथ अपर सर्किट



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/Vh9XFGo
via

No comments:

Post a Comment