Friday, April 5, 2024

Netflix के टॉप 5 शो, जिन्हें बिना रुके देख सकते हैं आप, पहले नंबर पर है एक रानी की दिलचस्प कहानी

Netflix New Release This Week:  वीकेंड शुरू होते ही आप सोफे पर लेटकर Netflix का कोई दिलचस्प वेब सीरीज Binge Watch करना चाहते हैं लेकिन अभी तक ये तय नहीं कर पाए हैं तो क्या देखें तो हम आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं। हम बता रहे हैं Netflix के टॉप 5 ऐसे शो जिसे देखकर आप भूल जाएंगे कि वीकेंड पर कुछ और काम भी है।

5. Delhi Crime (Seasons 1 and 2)

अगर आप हिंदी में कुछ देखना चाहते हैं तो हम सबसे पहले आपको Delhi Crime देखने की सलाह देंगे। पहले सीजन में आपने देखा होगा कि DCP वर्तिका चतुर्वेदी कैसे 2012 के दिल्ली गैंगरेप को हैंडल करती हैं। वर्तिका अपनी नौकरी के साथ अपने घर को भी संभालती है। दूसरे सीजन में DCP वर्तिका चतुर्वेदी चड्डी बनियान गैंग को पकड़ती हैं। इसका पहला सीजन 2019 में रिलीज हुआ था। यह पहला कोई इंडियन सिरीज था जिसे बेस्ट ड्रामा सिरीज का एम्मी अवॉर्ड्स मिला था। दूसरा सीजन 2022 में आया था जिसके लिए शेफाली शाह को इंटरनेशनल एम्मी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था।

4. Girlfriends

अगर आप हॉलीवुड की कुछ वेबस्टोरी देखना चाहते हैं तो Girlfriends जरूर देखिए। हर लड़की को एक दोस्त की जरूरत होती है और वो Girlfriends हो तो फिर क्या कहने। यह कहानी है चार दोस्तों की और उनसे जुड़े मसलों की। इस सीरीज में डेटिंग और बढ़ती उम्र जैसे संवेदनशील मुद्दों पर बात की गई है। इसमें सिर्फ 20-20 मिनट के एपिसोड हैं जिसकी वजह से आप फटाफट एपिसोड अपना सकते हैं।

3. The Queen's Gambit

अगर आप शतरंज के शौकीन हैं तो ये फिल्म आपको जरूर देखना चाहिए। ऐसी भी खबरे हैं कि The Queen's Gambit रिलीज होने के बाद दुनिया भर में शतरंज की बिक्री ज्यादा हुई थी। यह शो कोविड के समय यानि 2020 में रिलीज में हुई थी। यह एक सुपरहिट शो था। इस फिल्म में चेस प्लेयर का किरदार निभाने वाले Anya को गोल्डेन ग्लोब अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म में Anya एक ऐसी चेस प्लेयर हैं जो ड्रग और अल्कोहल में फंसी हुई हैं।

2. Charlotte: A Bridgerton Story

अगर आप ब्रिटिश घरानों से जुड़े शो देखना पसंद करते हैं तो यह वेब स्टोरी आपको जरूर पसंद आएगी। हिट पीरियड ड्रामा में यह पहले और दूसरे पोजीशन पर आता है। यह शो 2023 में रिलीज हुआ था। इस सीरीज में सिर्फ 6 एपिसोड हैं और यह इससे पहले आए सीरीज का प्रीक्वल है। यह शैरलेट के क्वीन बनने की कहानी है। इस शो को 75वें इंटरनेशनल एम्मी अवॉर्ड्स में बेस्ट कॉस्टूयम, मेकअप एंड हेयर के लिए नॉमिनेट किया गया था।

1. The Crown

और सबसे अंत में आप जिस शो को मिस नहीं कर सके वो है The Crown.यह एक मां की कहानी है जो लोगों के लिए अपने निजी हित की बली दे देती है। जी हां यह कहानी है Queen Elizabeth की जो बहुत कम उम्र में रानी बन गई। वह अच्छी पत्नी थी और उनके दो बच्चे थे। लेकिन राजगद्दी की वजह से उन्हें ये सब छोड़ना पड़ा।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/mVFbXjv
via

No comments:

Post a Comment