Monday, April 8, 2024

Aadhar Housing Finance IPO को मिली SEBI की मंजूरी, BlackStone का ये है प्लान

Aadhar Housing Finance IPO: प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन के निवेश वाली कंपनी आधार फाउसिंग फाइनेंस (Aadhar Housing Finance) के आईपीओ को बाजार नियामक सेबी (Sebi) की मंजूरी मिल चुकी है। सेबी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी आज 8 अप्रैल को दिख रही है। हालांकि मनीकंट्रोल ने सूत्रों के हवाले से 5 अप्रैल को ही खुलासा कर दिया था कि आधार हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को सेबी की मंजूरी मिल चुकी है। इसके 5 हजार करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत नए शेयर जारी होंगे और ऑफर फॉर सेल के तहत भी शेयरों की बिक्री होगी।

Aadhar Housing Finance IPO की डिटेल्स

आधार हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ 5 हजार करोड़ रुपये का है। IPO के तहत 1,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के तहत 4,000 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की जाएगी। ओएफएस के जरिए ब्लैकस्टोन भी अपनी हिस्सेदारी कम करेगी। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल पूंजी की जरूरतों को पूरा करने और कर्ज चुकाने में होगा। ICICI सिक्योरिटीज, कोटक महिंद्रा कैपिटल, नोमुरा, सिटी और SBI कैपिटल इस इश्यू के लिए सलाहकार की भूमिका में हैं।

IPO के लिए दोबारा अप्लाई किया था आधार हाउसिंग कंपनी ने

अफोर्डेबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी आधार हाउसिंग कंपनी को आईपीओ के जिस आवेदन को मंजूरी मिली है, उसका ड्राफ्ट कंपनी ने 2 फरवरी को फाइल किया था। इससे पहले IPO के लिए कंपनी ने पिछली बार जनवरी 2021 में ड्राफ्ट फाइल किया था। इस पर मई 2022 में उसे रेगुलेटर से मंजूरी मिल गई थी। एक साल के बाद इस मंजूरी की वैलिडिटी खत्म हो गई और इसे दोबारा अप्लाई करना पड़ा। ब्लैकस्टोन के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जॉनथन डी ग्रे ने 3 अप्रैल को अपने भारत दौरे में कहा था, ' भारत में हमारी गतिविधियां अभी भी शुरुआती दौर में हैं और हमारी योजना इंफ्रास्ट्रक्चर, ग्रोथ इक्विटी और प्राइवेट इक्विटी में विस्तार करने की है।'

लैब डायमंड बनाने वाली IGI के लिस्टिंग की तैयारी, Blackstone का ये है प्लान

K2 Infragen IPO Listing:  40% प्रीमियम पर शेयरों की एंट्री, लोअर सर्किट से अपर सर्किट, पहले ही दिन भारी उठा-पटक



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/WaK3xpO
via

No comments:

Post a Comment