Saturday, March 16, 2024

Airtel के स्टॉक में तेजी, 52 वीक हाई पर पहुंचा, एक साल में दिया इतना रिटर्न

Share Market Update: शेयर बाजार में काफी हलचल देखने को मिल रही है। शुक्रवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने लाल निशान में क्लोजिंग दी। सेंसेक्स जहां 450 अंक से ज्यादा टूटा तो वहीं निफ्टी में 123 अंकों की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बीच भी कुछ शेयरों में शुक्रवार को भी तेजी देखने को मिली। साथ ही कुछ स्टॉक अपने 52 वीक हाई पर भी पहुंच गए। इसमें टेलीकॉम कंपनी Airtel भी शामिल है। Bharti Airtel के शेयर में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली है और शेयर अपने 52 वीक हाई पर पहुंच गया है।

शेयर में उछाल

15 मार्च 2024 को NSE पर शेयर में तेजी देखने को मिली और स्टॉक में 19.35 रुपये (1.62%) का उछाल आया है। इसके साथ ही शेयर ने अपना 52 वीक हाई भी लगाया है। शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर भी पहुंच गया है। शेयर ने एनएसई पर 1222.80 रुपये का 52 वीक हाई लगाया है। यही शेयर का ऑल टाइम हाई भी है।

एक साल में रिटर्न

वहीं पिछले एक साल में एयरटेल की ओर से शानदार उछाल देखने को मिला है। शेयर में 1 महीने में 6% से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। वहीं 6 महीने में 32% का रिटर्न देखने को मिला है। इसके साथ ही अगर एक साल की बात की जाए तो शेयर ने अपने निवेशकों को 60% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। स्टॉक का एनएसई पर 52 वीक लो प्राइज 738.85 रुपये है।

नई नियुक्ति

वहीं हाल ही में एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने 12 मार्च को मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में अनुज बंसल की नियुक्ति की घोषणा की। वह कॉर्पोरेट वित्तीय योजना, बजट, आपूर्ति श्रृंखला और ट्रेजरी प्रबंधन सहित समग्र वित्तीय रणनीति के लिए जिम्मेदार होंगे। बंसल बैंक की कार्यकारी समिति का हिस्सा होंगे और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ अनुब्रत विश्वास के साथ काम करेंगे।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/5gyaLHU
via

No comments:

Post a Comment