Tuesday, February 27, 2024

Sensex-Nifty में इन शेयरों के चलते शानदार रिकवरी, ब्रोकरेज का अब ये है रुझान

शुरुआती गिरावट से उबरते हुए घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और Nifty 50 आज अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए। टीसीएस, सन फार्मा, मारुति सुजुकी और एचयूएल जैसे शेयरों में तेजी के दम पर सेंसेक्स-निफ्टी ने शानदार रिकवरी की। अब आगे की बात करें तो मार्केट एनालिस्ट्स काफी पॉजिटिव दिख रहे हैं और उनका मानना है कि आने वाले समय में निफ्टी ऑल टाइम हाई पर पहुंच सकता है। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि निफ्टी 21990 के लेवल के ऊपर बना रहे। सेंसेक्स आज 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ 73095.22 और निफ्टी 0.34 फीसदी के उछाल के साथ 22198.35 पर बंद हुआ है।

ब्रोकरेज का क्या है रुझान

घरेलू ब्रोकरेज ICICI सिक्योरिटीज का अनुमान है कि आने वाले महीने में निफ्टी धीरे-धीरे 22700 की तरफ बढ़ रहा है। पिछले चार हफ्ते की गिरावट एक हफ्ते के भीतर ही कवर हो गई और कंसालिडेशन फेज के ब्रेकआउट के बाद यह ऊपर की तरफ चढ़ेगा। वैश्विक स्तर से बेहतर संकेतों, स्थायी बॉन्ड यील्ड और बैंकिंग इंडेक्स में मजबूत बेस फॉर्मेशन से इसे अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। निवेश के लिए लिहाज से देखें तो च्वाइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट देवेन मेहता ने कहा कि निफ्टी पर लॉन्ग पोजिशन बनाए रखें और क्लोजिंग बेसिस पर 22 हजार के लेवल पर स्टॉप लॉस जरूर लगाएं। उनका मानना है कि मंथली एक्सपायरी के पहले स्टॉक-स्पेशिफिक मूवमेंट दिख सकता है।

आज कैसी रही मार्केट में हलचल

घरेलू स्टॉक मार्केट में आज सेंसेक्स-निफ्टी ने शानदार रिकवरी की। मार्केट को आज सबसे तगड़ा सपोर्ट रियल्टी शेयरों से मिला और निफ्टी रियल्टी ही एक फीसदी से अधिक की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑटो और आईटी शेयरों से भी मार्केट को सपोर्ट मिला। इन सबके चलते सरकारी बैंकों और फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनियों के शेयरों की गिरावट के झटके को थामने में मदद मिली।

₹1 करोड़ का घर और BMW Car इंसेंटिव में, ऐसे चल रही स्टॉक मार्केट की यह पिरामिड स्कीम

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/qShMj6k
via

No comments:

Post a Comment