Wednesday, October 9, 2024

Easy Trip Planners बोनस शेयर पर जल्द लेगी फैसला, 14 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की बैठक

Easy Trip Planners Share: ईजी ट्रिप प्लानर्स लिमिटेड जल्द ही बोनस शेयर का ऐलान कर सकती है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 14 अक्टूबर 2024 को होने वाली है, जिसमें इस प्रस्ताव पर फैसला लिया जाएगा। कंपनी ने आज 9 अक्टूबर को यह जानकारी दी। इस खबर का असर कंपनी के शेयरों में भी देखने को मिला और आज इसमें 3.52 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी के शेयर BSE पर 34.13 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 6,047 करोड़ रुपये हो गया है।

Easy Trip Planners ने एक्सचेंज फाइलिंग में क्या कहा?

ईजी ट्रिप प्लानर्स ने एक फाइलिंग में कहा, "हम सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक सोमवार, 14 अक्टूबर 2024 को दोपहर 1:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जाएगी, जिसमें बोनस शेयर जारी करने पर विचार और अप्रुव किया जाएगा।" ईजी ट्रिप प्लानर्स के प्रमोटरों के पास जून तिमाही के अंत में कंपनी में 64.30% हिस्सेदारी है।

Easy Trip Planners तीसरी बार देगी बोनस शेयर

ईजी ट्रिप प्लानर्स के इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट अभी तय नहीं की गई है। BSE पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कंपनी अपने शेयरधारकों को तीसरी बार बोनस शेयर जारी करने की तैयारी में है। इसने पहले नवंबर 2022 में 3:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए थे, जिसका मतलब है कि प्रत्येक शेयर के लिए तीन फ्री शेयर। इसके अलावा, कंपनी ने मार्च 2022 में भी 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए हैं।

कैसे उठाएं बोनस शेयर का फायदा?

बोनस शेयर किसी कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को फ्री में दिए जाते हैं। यह आम तौर पर कंपनी की प्रति शेयर आय बढ़ाने, कैपिटल बेस को बढ़ाने और फ्री रिजर्व को कम करने के लिए दिया जाता है। केवल वे निवेशक बोनस शेयर के लिए पात्र होंगे जो एक्स-डेट से पहले शेयर खरीदेंगे। अगर कोई निवेशक एक्स-डेट पर या उसके बाद शेयर खरीदता है, तो वह बोनस शेयर पाने के लिए पात्र नहीं होगा।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/Hadv3eJ
via

No comments:

Post a Comment