Monday, October 21, 2024

हुंडई मोटर इंडिया की लिस्टिंग से जुड़े इवेंट में शामिल होंगे कंपनी के कई टॉप अधिकारी

Hyundai Motor India listing: हुंडई मोटर इंडिया की लिस्टिंग 22 अक्टूबर को होगी और इस मौके पर कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव्स भी मौजूद रहेंगे। मामले से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि इस इवेंट में कोरिया से दो दर्जन से भी ज्यादा अधिकारी भारत पहुचेंगे, जिसमें हुंडई मोटर ग्रुप के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और सीईओ ई. चुंग (Euisun Chung) एवं हुंडई मोटर के प्रेसिडेंट और सीईओ जे चांग (Jaehoon Chang) भी शामिल होंगे।

कोरियाई ऑटो कंपनी की भारतीय इकाई की लिस्टिंग को फर्म के लिए मील के पत्थर के तौर पर देखा जा रहा है और इस वजह से पेरेंट कंपनी के कई प्रतिनिधि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 22 अगस्त को होने वाले इवेंट में हिस्सा लेंगे। इस अवसर के लिए कंपनी के जो अधिकारी भारत आ रहे हैं, उनमें कई CXO और कई वर्टिकल के हेड भी शामिल हैं।

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी की भारतीय इकाई के प्रमुख उन्सू किम (Unsoo Kim) भी कोरिया के ही हैं। इसके अलावा, उनके हुंडई मोटर इंडिया के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) वांगडो हूर भी इसी मुल्क के हैं, जबकि चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) तरुण गर्ग हैं। हुंडई मोटर इंडिया का IPO 17 अक्टूबर को बंद हुआ, जो भारतीय शेयर बाजार का सबसे बड़ा IPO था।

कुल 27,870 करोड़ के इस IPO को 2.37 गुना से भी ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला और सिर्फ संस्थागत निवेशकों ने कंपनी के इश्यू में जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई। यह इश्यू ऑफर फॉर सेल पर आधारित था। इश्यू के QIB हिस्से को तकरीबन 7 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि HNIs और रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व अन्य हिस्सा अंडरसब्सक्राइब्ड रहा। इस ऑफर के लिए प्राइस बैंड 1,865-1,960 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/DTqwkco
via

No comments:

Post a Comment