Wednesday, September 11, 2024

J&K Elections: "20 सीटें और आ जातीं तो सारे जेल में होते" BJP पर बरसे मल्लिकार्जुन खड़गे

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बड़ा हमला बोला। खड़गे ने बुधवार (11 सितंबर) को भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर हमें 20 सीटें और आ जातीं तो सारे बीजेपी नेता जेल में होते। खड़गे ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को देखकर बीजेपी घबरा गई है। यही वजह है कि वह बार-बार जम्मू-कश्मीर के लिस्ट बदल रहे हैं।

मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) इस साल की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन का हवाला दे रहे थे। इस आम चुनाव में भगवा पार्टी ने 234 सीटें जीती थीं। उन्होंने बीजेपी पर इस बात के लिए भी कटाक्ष किया कि वह 400 सीटें नहीं जीत पाई, जबकि उसने इसी मुद्दे पर प्रचार किया था।

अनंतनाग में आयोजित रैली में खड़गे ने कहा, "400 सीटें पार करने वाले कहां चले गए? वे 240 सीटों पर सिमट गए। अगर हमें 20 सीटें और मिल जातीं, तो ये सारे लोग (बीजेपी) जेल में होते। इन लोगों को जेल में ही रहना चाहिए।"

खड़ने ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर में परिवार की महिला मुखियाओं को 3,000 रुपये मासिक और महिलाओं को पांच लाख रुपये का ब्याज मुक्त लोन देने का वादा किया है। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन के सत्ता में आने पर वहां के लोगों के लिए पांच गारंटी सूचीबद्ध कीं।

चुनावी रैली में खड़गे ने कहा कि कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर के सभी परिवारों को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि हम मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान किए गए कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का वादा पूरा करेंगे।

बीजेपी का पलटवार

बीजेपी ने इस टिप्पणी की कड़ी आलोचना की है। भगवा पार्टी ने कहा कि यह कांग्रेस की तानाशाही मानसिकता की याद दिलाता है। केंद्र में 10 साल से सत्ताधारी पार्टी ने कहा कि 70 के दशक के मध्य में आपातकाल की घोषणा करने वाले कांग्रेस ही थे।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला उर्फ ​​शहजाद जय हिंद ने कहा, "यह कांग्रेस की 'आपातकाल' वाली मानसिकता का उदाहरण है। वह विपक्ष के नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं। इंदिरा गांधी ने लोगों को जेल में डाला था और कांग्रेस उस विरासत को जारी रखना चाहती है। जब तृणमूल कांग्रेस बंगाल में तानाशाही व्यवहार करती है तो वे कुछ नहीं कहते और फिर भी अन्य पार्टियों को तानाशाह कहते हैं।"

ये भी पढ़ें- Ilhan Omar: कौन हैं इल्हान उमर? 'भारत विरोधी' अमेरिकी सांसद से मुलाकात कर घिरे राहुल गांधी

पूनावाला ने यह भी कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले कहा था कि अगर कांग्रेस कश्मीर में जीतती है तो वह पूरे भारत पर नियंत्रण कर लेगी। खड़गे ने राज्य के अपने पिछले दौरे के दौरान कहा था, "जम्मू और कश्मीर का चुनाव अगर हम जीतेंगे, तो सारा हिंदुस्तान हमारे कब्जे में होगा।" अनंतनाग में खड़गे ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के कश्मीर चुनाव एक साथ लड़ने से बीजेपी 'घबरा गई' है।



from HindiMoneycontrol Top Headlines https://ift.tt/D4fFESr
via

No comments:

Post a Comment